ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News बिहार भागलपुरठंड का कहर जारी, अंचलों में अलाव की राशि खत्म हुई

ठंड का कहर जारी, अंचलों में अलाव की राशि खत्म हुई

जिले में ठंड का कहर जारी है, लेकिन अंचलों में अलाव लगाने की राशि खत्म हो चुकी है। जिले के 10 सीओ ने आपदा प्रबंधन को पत्र भेजकर राशि आवंटित करने की मांग की...

ठंड का कहर जारी, अंचलों में अलाव की राशि खत्म हुई
हिन्दुस्तान टीम,भागलपुरSat, 13 Jan 2018 02:03 AM
ऐप पर पढ़ें

जिले में ठंड का कहर जारी है, लेकिन अंचलों में अलाव लगाने की राशि खत्म हो चुकी है। जिले के 10 सीओ ने आपदा प्रबंधन को पत्र भेजकर राशि आवंटित करने की मांग की है।

जिले में 93 स्थानों पर अलाव लगाने का प्रशासन दावा कर रहा है। पूर्व में मुख्यालय से डेढ़ लाख रुपए आपदा प्रबंधन विभाग को प्राप्त हुई थी। उक्त राशि अंचलों को आवंटित कर दी गई थी। लेकिन बढ़ते ठंड के चलते आवंटित राशि खत्म हो चुकी है। शाहकुंड, सबौर, नारायणपुर, जगदीशपुर, पीरपैंती, बिहपुर, गोपालपुर, रंगरा चौक और सुल्तानगंज सीओ ने आपदा प्रबंधन को पत्र भेजकर कहा है कि पूर्व में दी गयी राशि खत्म हो गयी है। सीओ द्वारा बताया गया है कि राशि खत्म होने के बाद भी अलाव की व्यवस्था नियमित रूप से किया जा रहा है। किसी सीओ ने 10 हजार तो किसी ने सात हजार रुपए की मांग की है। बताया गया है कि एक जगह अलाव में 15 से 20 किलो लकड़ी दी जा रही है। जिला प्रशासन मुख्यालय से आवंटन मांगने की तैयारी कर रहा है। हालांकि कई अंचलों से शिकायत मिल रही है कि ग्रामीण क्षेत्रों में अलाव नहीं जल रहा है। एडीएम ने सभी सीओ से स्थल निरीक्षण कर प्रतिवेदन देने का निर्देश दिया है।

पूर्व में अलाव लगाने के लिए कहलगांव, सुल्तानगंज और नवगछिया को 14-14 हजार रुपए और सबौर अंचल को 11 हजार भेजा गया था। कहलगांव, सुल्तानगंज और नवगछिया को नगर पंचायत और नगर परिषद क्षेत्र के लिए भी राशि दी गयी थी। जगदीशपुर अंचल को 20 हजार रुपए दिया गया था। इसमें नगर निगम क्षेत्र भी शामिल है। इसके अलावा सभी अंचलों को सात-सात हजार रुपए भेजा गया था।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें