ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News बिहार भागलपुरबीएड प्रवेश परीक्षा में छात्रों से शर्ट और जूते उतरवाने पर जमकर हंगामा 

बीएड प्रवेश परीक्षा में छात्रों से शर्ट और जूते उतरवाने पर जमकर हंगामा 

बीएड की संयुक्त प्रवेश परीक्षा रविवार को कड़ी सुरक्षा के बीच जिले के आठ केंद्रों पर संपन्न हो गई। इस दौरान कुछ केन्द्रों पर जमकर हंगामा हुआ तो कई जगहों पर छात्रों को शर्ट और जूते उतरवाकर परीक्षा देने...

बीएड प्रवेश परीक्षा में छात्रों से शर्ट और जूते उतरवाने पर जमकर हंगामा 
भागलपुर, वरीय संवाददाताMon, 16 Jul 2018 11:34 AM
ऐप पर पढ़ें

बीएड की संयुक्त प्रवेश परीक्षा रविवार को कड़ी सुरक्षा के बीच जिले के आठ केंद्रों पर संपन्न हो गई। इस दौरान कुछ केन्द्रों पर जमकर हंगामा हुआ तो कई जगहों पर छात्रों को शर्ट और जूते उतरवाकर परीक्षा देने की इजाजत दी गई।

नालंदा खुला विश्वविद्यालय द्वारा आयोजित परीक्षा के प्रवेश पत्र में छात्रों को रखने वाली सावधानियां नहीं लिखे रहने के कारण परीक्षार्थियों को काफी परेशानी हुई। परीक्षा शांतिपूर्ण और पारदर्शी हो इसके लिए राजभवन के ऑब्जर्वर, प्रमंडलीय आयुक्त, टीएमबीयू के कुलपति व एसडीओ सहित तमाम अधिकारी केंद्रों पर घूमते नजर आए। 
सुबह नौ से 11 बजे तक होने वाली परीक्षा समय से शुरू हो गई। केन्द्र पर प्रवेश का अंतिम समय 8:50 था, लेकिन कई केन्द्रों पर देरी से छात्र-छात्राएं पहुंचे। कोई ट्रेन लेट होने के कारण तो कोई छात्र जाम में फंस जाने के कारण देरी से पहुंचे। कुछ केन्द्रों पर 9:15 तक छात्रों को केंद्र के अंदर जाने की अनुमति दी गई। हालांकि कुछ केंद्रों पर 9:10 में पहुंचे छात्रों को वापस कर दिया गया। कई छात्र पोस्टकार्ड साइज की फोटो नहीं लाए थे, इस कारण उन्हें वापस कर दिया गया। 

मिरजानहाट हाईस्कूल केंद्र पर कुछ छात्राएं 9:20 पर पहुंचीं, लेकिन वहां के प्रधानाचार्य ने घुसने से मना कर दिया तो अभिभावकों ने जमकर हंगामा किया। करीब 20 मिनट तक अभिभावकों ने हंगामा किया। गेट को धक्का देने लगे, फिर भी छात्राओं को अंदर घुसने की अनुमति नहीं दी गई। टीएमबीयू के कुलपति और प्रशासन के लोग पहुंचे तो मामला शांत हुआ।

साड़ी पहनकर आने पर किया वापस
नियम के अनुसार परीक्षा केन्द्र पर फुल शर्ट पहनकर नहीं आना था। न ही जूता पहनकर आना था, लेकिन कई छात्र पहनकर आए। बहुद्देशीय प्रशाल, टीएनबी कॉलेज व मारवाड़ी पाठशाला केन्द्रों पर भी छात्रों से शर्ट और जूते उतरवा दिए गए। मारवाड़ी पाठशाला में एक छात्रा को साड़ी पहनकर आने के कारण वापस कर दिया गया। वह अनुरोध करती रही, लेकिन उसे नहीं प्रवेश दिया गया। लोगों ने कहा कि अन्य केन्द्रों पर साड़ी में प्रवेश दिया जा रहा है तो यहां क्यों रोका जा रहा है। एक परीक्षा में दो तरह के नियम कैसे चलेंगे। वहीं छात्रों से शर्ट खुलवाने पर भी जमकर हंगमा हुआ। कई परीक्षार्थी मोबाइल लेकर आए थे, उन्हें वापस कर दिया गया। बहद्देशीय प्रशाल के बाहर करीब 50 से अधिक शर्ट और एक सौ से अधिक जूते खोलकर रखे गए थे।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें