ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News बिहार भागलपुरटूटी पटरी से तेज रफ्तार में गुजर गई राजधानी एक्सप्रेस, बाल-बाल बचे रेलवे यात्री

टूटी पटरी से तेज रफ्तार में गुजर गई राजधानी एक्सप्रेस, बाल-बाल बचे रेलवे यात्री

लखीसराय स्टेशन पर टूटी पटरी पर से ही राजधानी एक्सप्रेस तेजी से गुजर गई। गनीमत रही कि कोई हादसा नहीं हुआ। घटना शनिवार सुबह करीब साढ़े छह बजे से सात बजे के बीच का है।  बताया जा रहा है कि लखीसराय...

टूटी पटरी से तेज रफ्तार में गुजर गई राजधानी एक्सप्रेस, बाल-बाल बचे रेलवे यात्री
लखीसराय। हि़ टी़Sun, 23 Sep 2018 11:18 PM
ऐप पर पढ़ें

लखीसराय स्टेशन पर टूटी पटरी पर से ही राजधानी एक्सप्रेस तेजी से गुजर गई। गनीमत रही कि कोई हादसा नहीं हुआ। घटना शनिवार सुबह करीब साढ़े छह बजे से सात बजे के बीच का है। 

बताया जा रहा है कि लखीसराय स्टेशन पर फर्स्ट क्लास वेटिंग रूम के सामने डाउन प्लेटफार्म संख्या एक टूटी पटरी से ही सुबह 06:40 बजे 12306 राजधानी एक्सप्रेस तेजी से गुजरते हुए निकल गई। इसका किऊल में भी स्टॉपेज नहीं था। ट्रेन झाझा की ओर निकल गई। प्रत्यक्षदर्शियों का कहना है कि इसके बाद एक मालगाड़ी भी इसी टूटी पटरी होकर गुजरी। स्टेशन पर खड़े यात्रियों ने इसकी सूचना रेल प्रशासन को दी।

इसके बाद सुबह करीब 7:30 से 08:00 बजे तक कलंपु लगाकर और वेल्डिंग कर पटरी जोड़ दी गई। इसके बाद सुबह 9:00 बजे 18183 दानापुर-हावड़ा सुपर एक्सप्रेस ट्रेन गुजरी। इस बीच ट्रेनें भी नहीं थी, इसलिए ट्रेन परिचालन पर खास असर नहीं हुआ।

संवेदनशीलता को देखते हुए रेल प्रशासन राजधानी एक्सप्रेस जैसी महत्वपूर्ण ट्रेन के टूटी पटरी से गुजरने की बात नकारता रहा। ट्रैफिक इंस्पेक्टर विकास कुमार चौरसिया ने तो सीधे ऐसी कोई जानकारी होने से इंकार कर दिया। हालांकि रेलवे के स्थानीय अधिकारी पटरी टूटने और तुरंत दुरुस्त कर दिए जाने की बात स्वीकार करते हैं।

 रेल प्रशासन का कहना है कि मालगाड़ी गुजरने के दौरान पटरी टूटी होगी। समय रहते पटरी दुरुस्त कर ली गई। इधर, दानापुर मंडल के एक अधिकारी ने कहा कि उन्हें जानकारी नहीं है, वे पता लगवाएंगे। ऐसी घटनाएं न हो, इसका ध्यान रखा जाए।  

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें