DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

रेल यात्रियों पर और आफत!, गर्मी छुट्टी में कहीं जाने का प्लान बना रहे हैं तो पढ़ें ये खबर

दानापुर में रूट रिले इंटरलॉकिंग कार्य के कारण 28 मई से 19 जून तक ट्रेनों का परिचालन प्रभावित रहेगा। भागलपुर रूट की भी कई ट्रेनें प्रभावित होंगी। साहिबगंज दानापुर इंटरसिटी और अपर इंडिया एक्सप्रेस रद्द कर दी गई है तो कई ट्रेनों का रूट बदल दिया गया है। विक्रमशिला एक्सप्रेस और गरीब रथ एक्सप्रेस ही अपने निर्धारित रूट से बिना किसी बदलाव के चलेगी।
 
28 मई से 14 जून तक प्री एनआई कार्य होगा। इसके बाद एनआई वर्क चलेगा। हालांकि ज्यादातर ट्रेनें पांच जून के बाद प्रभावित होंगी। भागलपुर रेलखंड के यात्रियों को पिछले एक माह में दूसरी बार एनआई वर्क के कारण ट्रेनों की किल्लत झेलनी पड़ेगी। अभी गर्मी छुट्टी के कारण ट्रेनों में भीड़ चल रही है। लिहाजा इस बार आरआरआई वर्क के कारण छुट्टी में बाहर जाने वाले यात्रियों को भी परेशानी होगी।

आरआरआई के कारण उन सभी ट्रेनों के यात्रियों पर असर होगा जो पटना होकर गुजरती हो। ट्रेनों के रद्द होने की सूचना भागलपुर स्टेशन को भी दे दी गई है। इस दौरान नौ से 19 जून तक भागलपुर-दानापुर इंटरसिटी एक्सप्रेस पटना से ही वापस होगी जबकि भागलपुर-सूरत-भागलपुर एक्सप्रेस पटना से गया मुगलसराय के रास्ते निकलेगी। साहिबगंज, कहलगांव, भागलपुर, मुंगेर, जमालपुर, अभयपुर, लखीसराय, किऊल व बांका के यात्री ज्यादा प्रभावित होंगे। 
 
रद्द होने वाली एक्सप्रेस ट्रेनें
साहिबगंज दानापुर इंटरसिटी     नौ जून से 19 जून 
दानापुर -साहिबगंज इंटरसिटी     नौ जून से 19 जून
सियालदह वाराणसी एक्स्प्रेस      सात जून से 18 जून
वाराणसी सियालदह एक्सप्रेस     10 से 21 जून 
सियालदह-आनंद विहार एक्सप्रेस छह जून से 16 जून
आनदं विहार सियालदह एक्स       आठ से 18 जून

किऊल से गया रूट पर डाइवर्ट
अप ब्रह्मपुत्र मेल               सात से 17 जून 
डाउन ब्रह्मपुत्र मेल             आठ से 18 जून 
गुवाहटी मुबई एक्सप्रेस        11 एवं 18 जून 
मुबई-गुवाहटी                   14 जून को
अप न्यू फरक्का एक्सप्रेस    11, 15 ,18 जून को 
डाउन न्यू फरक्का एक्सप्रेस   नौ, 13,16 जून को 
भागलपुर अजमेर                13 जून को 
अजमेर-भागलपुर                आठ व 15 जून को 
मालदा नई दिल्ली एक्सप्रेस   14 जून को 
नई दिल्ली-मालदा एक्सप्रेस   आठ व 15 जून को 
भागलपुर-एलटीटी                 नौ से 18 जून
एलटीटी से भागलपुर             नौ से 18 जून 
  
छह माह में पांचवीं बार अपर इंडिया रद्द हो रही
पिछले छह माह में यह पांचवी बार है जब दिल्ली जानेवाली अपर इंडिया के यात्रियों को अपना आरक्षण रद्द कराना होगा। सबसे पहले 12 दिसंबर को संभावित कोहरे के कारण 15 फरवरी 2019 तक जिन ट्रेनों को रद्द किया गया उसमें यह पहली ट्रेन थी। 15 फरवरी को फिर विस्तारित कर 31 मार्च तक रद्द कर दिया गया। 31 मार्च को फिर 15 अप्रैल तक संसाधनों को दुरुस्त करने के नाम पर रद्द किया गया। इसके बाद 29 अप्रैल से 13 मई तक लैलख-कहलगांव के बीच एनआई वर्क के लिए इस ट्रेन को रद्द किया गया। अब जून में दानापुर में आरआरआई के लिए यह ट्रेन रद्द रहेगी। 
 

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:rail passengers will be faceing troubled in heavey summer: many trains of bhagalpur route will affected due to RRI work in Danapur Route