ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News बिहार भागलपुरशहर के अमित मेडिकल हॉल में की गयी छापेमारी

शहर के अमित मेडिकल हॉल में की गयी छापेमारी

सख्त कानून व ड्रग विभाग द्वारा रह-रहकर शहर में की जा रही छापेमारी के बावजूद शहर के कुछ दवा दुकानदार दवाओं की कालाबाजारी करने से बाज नहीं आ रहे। सोमवार को छापेमारी करने गयी टीम के एक ड्रग इंस्पेक्टर...

शहर के अमित मेडिकल हॉल में की गयी छापेमारी
हिन्दुस्तान टीम,भागलपुरTue, 11 Aug 2020 06:54 AM
ऐप पर पढ़ें

सख्त कानून व ड्रग विभाग द्वारा रह-रहकर शहर में की जा रही छापेमारी के बावजूद शहर के कुछ दवा दुकानदार दवाओं की कालाबाजारी करने से बाज नहीं आ रहे। सोमवार को छापेमारी करने गयी टीम के एक ड्रग इंस्पेक्टर को ही एमपी द्विवेदी रोड स्थित एक दवा दुकानदार ने 37 रुपये वाली विटामिन सी की गोली 60 रुपये में बेच दिया। फिर ड्रग विभाग की टीम ने दुकान में छापेमारी की और बिना बिल-वाउचर के ही दवा खरीदना-बेचना सही पाया।

अब ड्रग विभाग सक्षम पदाधिकारियों को पत्र भेज दुकानदार का ड्रग लाइसेंस रद्द करने व उसके खिलाफ मुकदमा दर्ज कराने की कार्रवाई में जुट गया है। ड्रग विभाग की टीम को सूचना मिली कि एमपी द्विवेदी रोड स्थित अमित मेडिकल हॉल में शरीर में रोग प्रतिरोधक क्षमता बढ़ाने वाली दवाओं की कालाबाजारी की जा रही है।

टीम में शामिल एक ड्रग इंस्पेक्टर ने विटामिन सी का एक पत्ता एक आदमी के जरिये मंगवाया। दुकानदार ने 37 रुपये की यह दवा 60 रुपये में बेच दी। इसके बाद ड्रग विभाग की टीम ने दुकान में छापेमारी की। छापेमारी में ओवररेट बेची जा रही विटामिन सी का सिर्फ तीन ही पत्ता दुकान में पाया। इसके बाद दुकान में रखा कॉलपाल, बिकासूल, कैल्शियम, विटामिन सी की सात प्रकार की दवाओं के स्टॉक तो पाये गये लेकिन दुकानदार ने इन दवाओं की न तो खरीद बिल और न ही बिल के आधार पर इन दवाओें की बिक्री के सबूत ही दिखा पाया। ड्रग इंस्पेक्टर दयानंद प्रसाद ने बताया कि कार्रवाई के बाद सीजेएम को सूचना दी जायेगी।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें