protest in supaul against central government policy - केंद्र सरकार की नीति के खिलाफ सुपौल में भाकपा का प्रदर्शन DA Image
14 नबम्बर, 2019|2:36|IST

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

केंद्र सरकार की नीति के खिलाफ सुपौल में भाकपा का प्रदर्शन

सुपौल में किसानों की मांगों को लेकर भारतीय कम्यूनिस्ट पार्टी (भाकपा माले) से जुड़े अखिल भारतीय किसान महासभा के आह्वान पर गुरुवार को जेल भरो आंदोलन के तहत रैली निकालकर शहर में प्रदर्शन किया। इस दौरान संगठन से जुड़े कार्यकर्ता केन्द्र सरकार के खिलाफ जमकर नारे भी लगा रहे थे।

गांधी मैदान से रैली की शुरआत हुई जो शहर का भ्रमण कर सदर थाना परिसर पहुंचा। काफी संख्या में कार्यकर्ताओं की भीड़ के कारण पूरा शहर लाल झंडे से पट गया। रैली में काफी संख्या में महिला और पुरुष शामिल थे। भाकपा के जिला सचिव भोला यादव और सह सचिव अरविंद शर्मा के संयुक्त नेतृत्व में आयोजित कार्यक्रम में बटाईदार किसानों के हित की रक्षा के लिए कानून बनाने, स्वामीनाथन आयोग की रिपोर्ट पर अमल करने, किसान और खेतिहर मजदूरों के सभी तरह के कर्ज को माफ करने आदि मांगों को लेकर थाना पहुंचकर गिराफ्तारी दी और गहराते कृषि संकट पर सरकार का ध्यान आकृष्ट कराया।

साथ ही, कृषि भूमि के अधिग्रहण पर रोक लगाने, पैदावार की सरकारी खरीद और समय से भुगतान की गारंटी करने, गन्ना बकाया भुगतान ,मनरेगा को मजबूती से लागू करने और भूमिहीनों को जमीन आवंटित करने की मांग को जोरदार तरीके से उठाया। प्रदर्शन को लेकर शहर के चौक चैराहों पर पुलिस चौकस दिखी।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:protest in supaul against central government policy