DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

जेल में निर्धारित मेन्यू के अनुसार भोजन नहीं मिलने पर बंदियों ने किया अनशन

prisoners on hunger strike due to not get food on According to prescribed menu

लखीसराय मंडल कारा में मीनू के अनुसार गुणवत्तापूर्ण भोजन की मांग को लेकर लगभग 50 बंदियों ने मंगलवार को अनशन किया। बंदियों का आरोप है कि जेल प्रबंधन द्वारा मीनू के अनुसार भोजन नहीं दिया जाता है। गुणवत्तापूर्ण भोजन की मांग की जाती है तो जेल के अंदर जमादार एवं पुलिस जवान द्वारा मारपीट की जाती है। 44 बंदियों ने अनशन पर रहने को लेकर आवेदन पर हस्ताक्षर कर मुख्य मजिस्ट्रेट को भेजा है।
   
प्राप्त जानकारी के अनुसार बंदियों ने मुख्य मजिस्ट्रेट के नाम लिखे आवेदन में आरोप लगाया है कि जेल के मीनू के अनुसार किसी दिन भी खाना नहीं दिया जाता। खाना की गुणवत्ता काफी घटिया होती है, जिसे जीने के लिए किसी तरह खाना पड़ता है। गुणवत्तापूर्ण एवं निर्धारित मीनू के अनुसार भोजन की मांग करने पर जेल के अंदर जमादार एवं सिपाही द्वारा बेवजह पीटा जाता है। आवेदन पर हस्ताक्षर करने वालों में धर्मेन्द्र कुमार, मुन्ना कुमार, अनिकेत सिंह, निशांत कुमार, सोनू कुमार, गुंजन कुमार, रवि कुमार, लड्डू शर्मा, सुधांशु कुमार उर्फ फन्नू सरदार, सरोज पासवान, श्रीराम सिंह, विकास कुमार, सुजल कुमार सहित कुल 44 शामिल हैं। 

मंडल कारा लखीसराय जेल के अधीक्षक राजेश कुमार ने बताया कि जेल में कोई बंदी अनशन पर नहीं हैं। सभी बंदियों को मीनू के अनुसार गुणवत्तापूर्ण भोजन दिया जा रहा है। मंगलवार की सुबह नेतागिरी दिखाने के चक्कर में एक दो बंदी अन्य बंदियों को भोजन लेने से मना कर रहे थे, लेकिन किसी ने उनकी बात नहीं मानी और सभी ने खाना खाया।

 

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:prisoners on hunger strike due to not get food on According to prescribed menu