ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News बिहार भागलपुरछात्र संघ चुनाव के लिए कॉलेज जल्द करें वोटर लिस्ट तैयार

छात्र संघ चुनाव के लिए कॉलेज जल्द करें वोटर लिस्ट तैयार

तिलकामांझी भागलपुर विश्वविद्यालय (टीएमबीयू) के छात्र संघ चुनाव को लेकर सभी कॉलेजों को वोटर लिस्ट जल्द तैयार करने को कहा गया है। कॉलेज लिस्ट को तैयार कर डीएसडब्ल्यू को सूचित...

छात्र संघ चुनाव के लिए कॉलेज जल्द करें वोटर लिस्ट तैयार
हिन्दुस्तान टीम,भागलपुरSun, 08 Sep 2019 10:20 PM
ऐप पर पढ़ें

तिलकामांझी भागलपुर विश्वविद्यालय (टीएमबीयू) के छात्र संघ चुनाव को लेकर सभी कॉलेजों को वोटर लिस्ट जल्द तैयार करने को कहा गया है। कॉलेज लिस्ट को तैयार कर डीएसडब्ल्यू को सूचित करेंगे।

सितंबर में ही टीएमबीयू छात्र संघ के पहले चरण का चुनाव होना है। पहले चरण में कॉलेजों और पीजी विभागों में चुनाव होगा। इसके लिए अभी से तैयारी शुरू कर दी गई है। कुलपति के बाहर होने के कारण तारीख की घोषणा अभी नहीं की गई है। कुलपति के आने के बाद तारीख की घोषणा कर दी जाएगी।

करीब एक लाख छात्र होंगे वोटर : पिछले साल छात्र संघ चुनाव में भागलपुर विवि के 23 कॉलेजों के छात्रों ने भाग लिया था। इस दौरान करीब एक लाख छात्र वोटर थे। इस बार भी चुनाव में करीब एक लाख छात्र वोटर होंगे। इसमें 2019 के पार्ट वन, टू और थ्री के छात्र होंगे। इसके अलावा पीजी के सेमेस्टर एक, दो और चार के छात्र वोटर होंगे। स्नातक में करीब 70 से 80 हजार छात्र वोटर होंगे। पीजी और अन्य कोर्सों में करीब 20 से 25 हजार छात्र हैं। इस तरह कुल करीब एक लाख वोटर होंगे।

स्नातक के पार्ट वन के नए छात्र भी होंगे शामिल : स्नातक के पार्ट वन में नामांकन की प्रक्रिया अभी भी चल रही है। इसमें नामांकित छात्र तो वोटर लिस्ट में जोड़े ही जाएंगे लेकिन जो छात्र अभी नामांकित नहीं हैं और बाद में उनका नामांकन होगा, उनको भी इस सूची में शामिल किया जाएगा।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें