ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News बिहार भागलपुरमेयर के खिलाफ अविश्वास प्रस्ताव लाने के लिए लामबंदी

मेयर के खिलाफ अविश्वास प्रस्ताव लाने के लिए लामबंदी

मेयर सीमा साहा और नगर आयुक्त श्याम बिहारी मीणा की कार्यशैली के विरोध में पार्षदों ने रविवार को डिप्टी मेयर राजेश वर्मा के आवास पर बैठक की। डिप्टी मेयर की अध्यक्षता में हुई बैठक में मेयर और नगर आयुक्त...

मेयर के खिलाफ अविश्वास प्रस्ताव लाने के लिए लामबंदी
हिन्दुस्तान टीम,भागलपुरMon, 25 Feb 2019 01:49 AM
ऐप पर पढ़ें

मेयर सीमा साहा और नगर आयुक्त श्याम बिहारी मीणा की कार्यशैली के विरोध में पार्षदों ने रविवार को डिप्टी मेयर राजेश वर्मा के आवास पर बैठक की। डिप्टी मेयर की अध्यक्षता में हुई बैठक में मेयर और नगर आयुक्त का बहिस्कार करने और समय आने पर मेयर के खिलाफ अविश्वास प्रस्ताव लाने पर भी सहमति बनी। बैठक में लगभग 34 पार्षदों के शामिल होने की बात कही जा रही है।

नगर आयुक्त की कार्यशैली पर सवाल उठाते हुए कहा गया कि वे पार्षदों से मिलते नहीं हैं। कॉल भी नहीं उठाते। पार्षद जब उनसे मिलने जाते हैं तो बाहर बिठा दिया जाता है और पर्ची में नाम लिखकर चैंबर में भेजना पड़ता है। जनप्रतिनिधि के साथ अधिकारी के इस तरह के व्यवहार पर नाराजगी जाहिर की गयी। पार्षदों का यह भी कहना है कि तीन उपनगर आयुक्तों के योगदान देते ही उनके लिए चैंबर तैयार किये जाने लगे पर पार्षदों के बैठने के लिए अभी तक व्यवस्था नहीं की गयी। कल होगी बैठक, अगले महीने धरनामेयर और नगर आयुक्त की कार्यशैली को लेकर मंगलवार को तिलकामांझी स्थित एक होटल में विभिन्न वार्ड से आये बुद्धिजीवियों और पार्षदों के साथ बैठक होगी। बैठक में यह तय किया जायेगा कि इन दोनों के खिलाफ किस तरह कदम आगे बढ़ाया जाये। बैठक में तय होने के बाद मार्च के पहले सप्ताह में धरना प्रदर्शन भी किया जायेगा। बैठक में पार्षद और बुद्धिजीवियों को लाने की जिम्मेदारी पार्षद अनिल पासवान और इबरार अंसारी को दी गयी है। दोनों के जिम्मे 25-25 वार्ड दिये गये हैं। तय हुआ है कि नगर आयुक्त की गाड़ी जहां लगती है वहीं पर पार्षद धरना पर बैठेंगे। रविवार की बैठक में शामिल एक पार्षद ने कहा कि मेयर और नगर आयुक्त के खिलाफ जाने से पहले एक बार दोनों से पार्षदों के मिलने पर भी विचार हुआ पर इस मुद्दे पर क्या होगा यह मंगलवार की बैठक में तय किया जायेगा। डिप्टी मेयर राजेश वर्मा ने कहा कि नगर निगम में सभी निर्णयों के बावजूद न सिर्फ नगर आयुक्त बल्कि निगम के अन्य पदाधिकारी भी विकास कार्यों में रुचि नहीं ले रहे। पार्षदों के साथ बैठक की गयी। मेयर महोदया को भी बुलाया गया था पर वे नहीं पहुंची। मेयर सीमा साहा ने कहा कि मेरे पर जो भी आरोप लगाने हैं लोग लगा सकते हैं। लोगों के हित में और पार्षदों के लिए मैं काम करती रहूंगी। मैं किसी भी विकास कार्य में बाधा नहीं बनूंगी।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें