ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News बिहार भागलपुरअफगानी मामले में घरेलू गैस एजेंसी को पुलिस भेजेगी नोटिस

अफगानी मामले में घरेलू गैस एजेंसी को पुलिस भेजेगी नोटिस

कटिहार | एक संवाददाता अफगानी मामले में एलआईसी के बाद पुलिस अब घरेलू गैस...

अफगानी मामले में घरेलू गैस एजेंसी को पुलिस भेजेगी नोटिस
हिन्दुस्तान टीम,भागलपुरMon, 01 Feb 2021 03:30 AM
ऐप पर पढ़ें

कटिहार | एक संवाददाता

अफगानी मामले में एलआईसी के बाद पुलिस अब घरेलू गैस एजेंसी पर दबिस बना सकती है। पुलिस जल्द ही संबंधित घरेलू गैस एजेंसी को नोटिस भेजकर यह जानने का प्रयास करेगी कि आखिर किस आधार पर किसी विदेशी नागरिक को बिना किसी जांच पड़ताल के ही घरेलू गैस का कनेक्शन दिया गया।

सूत्रों के अनुसार पुलिस ने अफगानिस्तान के नागरिक मामले में कुछ दिन पूर्व एलआईसी को नोटिस कर जानने का प्रयास किया था कि आखिर किस परिस्थिति में कोई विदेशी नागरिक का बीमा कराया गया था। इसके बाद घरेलू गैस एजेंसी को नोटिस भेज कर अपनी कार्रवाई को तेज करने की तैयारी कर रही है।

2015 के बाद नहीं लिया गया एलपीजी गैस: सहायक थाना क्षेत्र के हृदयगंज स्थित प्रेम गैस एजेंसी से शेरगुल नामक व्यक्ति जिसे पुलिस द्वारा पुलिस द्वारा अफगानिस्तान का नागरिक बताते हुए बिना सूचना के नाम और पता बदलकर छुप कर शहर में रहने के आरोप में हिरासत में जेल भेज चुकी है ने 2012 में ही घरेलू गैस का कनेक्शन कराया था। शेरगुल ने 27 मई 2015 तक गैस उठाया था। इसके बाद जब आधार कार्ड, वोटर आईडी, पेन कार्ड व केवाईसी की मांग एजेंसी से की गई तो उसने गैस उठाना बंद कर दिया।

पुलिस के चंगुल से फरार है मोनाजिर और अफगानी नागरीक:

अफगानी मामले में एसटीएफ यानि स्पेशल टास्क फोर्स का गठन करने के बाद भी अभी तक अफानिस्तान के नागरिकों को आश्रय देने वाला मोनाजिर और एक अफगानी अलमर फरार है। पुलिस इन दोनों मुख्य आरोपियों को गिरफ्तार करने में असफल है। सूत्रों की माने तो मोनाजिर को शहर के कुछ जाने माने लोगों ने शहर में बाइक पर घुमते देखा था। पुलिस को सूचना दिया गया था। लेकिन जबतक पुलिस वहां पहुंच कर उसे गिरफ्तार कर पाती। वह पुलिस को चकमा देकर फरार होने में सफल हो गया था।

क्या कहते हैं एजेंसी के प्रबंधक : प्रेम गैस एजेंसी के प्रबंधक सुभाष कुमार सिंह ने कहा कि फलप।ी निवासी शेरगुल नामक व्यक्ति ने जिस समय घरेलू गैस का कनेक्श उनके एजेंसी से लिया था। उस समय कोई कागजात की मांग नहीं की जाती थी। 2015-16 में जब गैस कनेक्शन कराने वाले उपभोक्ताओं से केवाईसी और आधार कार्ड की मांग किया गया। इसके बाद से ही शेरगुल नामक व्यक्ति के कार्ड पर एलपीजी का उठाव बंद हो गया। इसके बाद किसी ने भी शेरगुल के कार्ड पर गैस का उठाव नहीं किया है।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें