ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News बिहार भागलपुरनमाज के लिए भीड़ की सूचना पर पहुंची पुलिस पर पथराव

नमाज के लिए भीड़ की सूचना पर पहुंची पुलिस पर पथराव

तातारपुर थाना क्षेत्र के नौआटोली में शुक्रवार दोपहर की घटना

नमाज के लिए भीड़ की सूचना पर पहुंची पुलिस पर पथराव
हिन्दुस्तान टीम,भागलपुरSat, 01 Aug 2020 04:25 AM
ऐप पर पढ़ें

तातारपुर थाना क्षेत्र के नौआटोली स्थित मस्जिद में शुक्रवार को जुमे की नमाज के लिए भीड़ होने की सूचना पर गयी पुलिस पर लोगों ने पथराव कर दिया। पथराव में तातारपुर थाना का वाहन भी क्षतिग्रस्त हो गया। वहां पर भगदड़ मच गयी, जिसमें कुछ लोगों को गिरने से चोट लगने की बात भी कही जा रही है।

तातारपुर थानाध्यक्ष ने किसी पुलिसकर्मी के घायल होने की बात से इंकार किया है। पथराव के बाद पुलिस को वहां से वापस होना पड़ा। इस मामले में पुलिस कार्रवाई की तैयारी कर रही है। गौरतलब है कि लॉकडाउन के दौरान मस्जिद में एक साथ इकट्ठा होकर नमाज पढ़ने पर रोक है।

तातारपुर पुलिस मामले को दबाती रही, वाहन को डॉक्टर के यहां छिपा दिया

दोपहर लगभग साढ़े बारह बजे पथराव और हंगामा की घटना के बाद पुलिस घनास्थल से वापस थाना पहुंच गयी। इसके बाद तातारपुर पुलिस इस मामले पर कुछ भी बोलने से कतरा रही थी। मामले को दबाने के लिए पुलिस ने क्षतिग्रस्त वाहन को थाना के ही पास एक डॉक्टर के घर के परिसर में छिपाकर रख दिया, ताकि किसी की नजर क्षतिग्रस्त वाहन पर नहीं पड़े। घटना की सूचना वरीय अधिकारी को हुई तो उन्होंने कार्रवाई का निर्देश दिया।

फ्लैग मार्च निकाल दिया संदेश, घटनास्थल पर लोगों से की पूछताछ

पुलिस पर पथराव की घटना के बाद जब वरीय अधिकारियों को सूचना मिली तो सिटी एसपी एसके सरोज के नेतृत्व में सिटी डीएसपी राजवंश सिंह और शहरी क्षेत्र के सभी थानाध्यक्षों ने फ्लैग मार्च निकाला। शाम में कोतवाली थाना से फ्लैग मार्च निकाला गया, जिसमें पुलिस अधिकारी पैदल ही स्टेशन चौक होते हुए तातारपुर में नौआटोली स्थित घटनास्थल पर भी पहुंचे। सिटी एसपी और सिटी डीएसपी ने वहां कई लोगों से पूछताछ की। उन्होंने पथराव और हंगामा करने वाले लोगों की पहचान से इंकार कर दिया। फ्लैग मार्च निकालकर पुलिस ने इस तरह की हरकत करने वालों को कड़ा संदेश दिया।

कोट

तातारपुर थाना क्षेत्र में हुई घटना में शामिल लोगों को चिह्नित कर उनके खिलाफ कार्रवाई की जायेगी। उनलोगों ने लॉकडाउन के नियमों का उल्लंघन भी किया है। उनलोगों की पहचान की जा रही है।

- आशीष भारती, एसएसपी

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें