DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

PICS: पाक आतंकियों से मुठभेड़ में शहीद बेटे के जनाजे को आंधी ने दी सलामी, बादल भी रोया

martyer lans nayak who shaheed in encounter with pakistan terrorist in jammu and kashmir

1 / 7जम्मू कश्मीर में पाकिस्तानी आतंकियों से मुठभेड़ में खगड़िया के शहीद बेटे के जनाजे को जहां तेज आंधी ने दी अंतिम सलामी वहीं बादल भी फूट-फूटकर रोया। इससे पहले जम्मू कश्मीर के 25 ग्रेनेडियर रेजिमेंट में 93 बटालियन में शहीद लांस नायक मो. जावेद का पार्थिव शरीर जैसे ही बुधवार की शाम खगड़िया पहुंचा, एक झलक पाने के लिए जनसैलाब उमड़ पड़ा।

martyr lance naik who shaheed in encounter with pakistan terrorist in jammu and kashmir

2 / 7युवा, बूढ़े, बच्चे व महिलाएं सबके सब तेज धूप व गर्मी से बेपरवाह अपने वीर सपूत के अंतिम दीदार पाने को व्याकुल दिखे। बीच-बीच में भीड़ से जब तक सूरज-चांद रहेगा जावेद तेरा नाम रहेगा, हिन्दुस्तान जिंदाबाद पाकिस्तान मुर्दाबाद के नारे भी लग रहे थे।

martyr lance naik who shaheed in encounter with pakistan terrorist in jammu and kashmir

3 / 7शहर का भ्रमण करने के बाद पार्थिव शरीर को पैतृक गांव सदर प्रखंड के माड़र ले जाया गया। माड़र गांव में शहीद का पार्थिव शरीर पहुंचते ही रूदन-क्रंदन शुरू होने से माहौल गमगीन हो गया। शहीद की पत्नी फरजाना खातून बेहोश हो गईं। मां अमीना खातून भी बदहवास हो गईं। पिता बकरूद्दीन स्तब्ध थे। भाइयों का भी कमोवेश यही हाल था।

martyer lans nayak who shaheed in encounter with pakistan terrorist in jammu and kashmir

4 / 7शहीद की पत्नी फरजाना खातून बेहोश हो गईं। मां अमीना खातून भी बदहवास हो गईं। पिता बकरूद्दीन स्तब्ध थे। भाइयों का भी कमोवेश यही हाल था।

martyr lance naik who shaheed in encounter with pakistan terrorist in jammu and kashmir

5 / 7राज्य सरकार की ओर से भवन निर्माण मंत्री अशोक चौधरी ने अमर शहीद जावेद के पार्थिव शरीर पर पुष्पांजलि अर्पित की। मौके पर विधायक पूनम देवी यादव, डीएम अनिरूद्ध कुमार, प्रभारी एसपी राकेश कुमार, वीआईपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष मुकेश सहनी आदि मौजूद थे।

khagaria  martyr lance naik who shaheed in encounter with pakistan terrorist in jammu and kashmir

6 / 7इससे पहले जनाजे के दौरान तेज आंधी और बारिश ने अपने खगड़िया के बेटे को अंतिम सलामी दी इसके बाद आई तेज बारिश से मानो बेटे के जनाजे में फूट-फूटकर रो पड़ी।

martyr lance naik who shaheed in encounter with pakistan terrorist in jammu and kashmir

7 / 7खगड़िया के रणखेत मैदान में शहीद मो. जावेद का फाइल फोटो और शहीद मो जावेद के कब्र पर पहली मिट्टी देते उनके तीन वर्षीय मासूम बेटे अमन उर्फ नावेद।

PreviousNext

जम्मू कश्मीर में पाकिस्तानी आतंकियों से मुठभेड़ में खगड़िया के शहीद बेटे के जनाजे को जहां तेज आंधी ने दी अंतिम सलामी वहीं बादल भी फूट-फूटकर रोया। इससे पहले जम्मू कश्मीर के 25 ग्रेनेडियर रेजिमेंट में 93 बटालियन में शहीद लांस नायक मो. जावेद का पार्थिव शरीर जैसे ही बुधवार की शाम खगड़िया पहुंचा, एक झलक पाने के लिए जनसैलाब उमड़ पड़ा। 

बता दें कि सोमवार की देर रात जम्मू-कश्मीर के पूंछ के डोडा शाहपुर सेक्टर में पाकिस्तानी आतंकी से लोहा लेते हुए खगड़िया माड़र के लाल मो. जावेद (28) शहीद हो गए थे। जावेद फरवरी 2010 में आर्मी में भर्ती हुए थे। वह जम्मू कश्मीर के 25 ग्रेनेडियर रेजिमेंट में 93 बटालियन के जवान थे। 11 माह पहले ही जावेद का ट्रांसफर राजस्थान के जैसलमेर से जम्मू-कश्मीर पूंछ सेक्टर में हुआ था।

शहर का भ्रमण करने के बाद पार्थिव शरीर को पैतृक गांव सदर प्रखंड के माड़र ले जाया गया। पूरा गांव घुमाने के बाद रणखेत मैदान ले जाया गया। यहां सेना के जवानों ने उन्हें सलामी दी। फिर नम आंखों से राजकीय सम्मान के साथ स्थानीय कब्रिस्तान में सुपुर्द-ए-खाक कर दिया गया। शहीद मो जावेद के कब्र पर पहली मिट्टी उनके तीन वर्षीय मासूम बेटे अमन उर्फ नावेद ने दी।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:Photos: rain cried in janaje of khagaria son and martyr lance naik who shaheed in encounter with Pakistan terrorist in jammu and kashmir