DA Image
9 मार्च, 2021|3:36|IST

अगली स्टोरी

बिहार: JLMNCH के पीजी छात्र आज से हड़ताल पर, ओपीडी, इमरजेंसी और कोरोना वार्ड पर पड़ेगा असर

मानदेय में वृद्धि की मांग को लेकर जेएलएनएमसीएच के करीब 200 पीजी छात्र बुधवार से अनिश्चितकालीन हड़ताल पर जा रहे हैं। इस हड़ताल से मायागंज अस्पताल में इंडोर व ओपीडी सेवा, इमरजेंसी और कोरोना वार्ड प्रभावित हो सकता है। यह हड़ताल सूबे के सभी मेडिकल कॉलेज एंड अस्पताल में एक साथ हो रही है। इसे लेकर मायागंज अस्पताल के अधीक्षक ने सभी को अलर्ट मोड पर कर दिया है। उन्होंने सभी सीनियर चिकित्सक, जूनियर रेजीडेंट, इंटर्न को निर्देश दिया है कि वे बुधवार से मायागंज अस्पताल में जांच-इलाज की व्यवस्था को संभालने के लिए तैयार रहें। हालांकि जेएलएनएमसीएच के प्राचार्य डॉ. हेमंत कुमार सिन्हा का कहना है कि उन्हें पीजी छात्रों ने हड़ताल पर जाने को लेकर मौखिक सूचना दी है। ऐसे में इसकी सूचना वे पटना स्वास्थ्य विभाग के अधिकारियों को नहीं दे सकते हैं। 

जूनियर डॉक्टर एसोसिएशन के अध्यक्ष डॉ. विनोद कुमार ने बताया कि अगस्त 2020 के आखिरी सप्ताह में पीजी छात्रों का मानदेय बढ़ाये जाने की मांग को लेकर पीजी छात्र पूरे बिहार के मेडिकल कॉलेज में हड़ताल पर जा रहे थे। हाईकोर्ट के हस्तक्षेप के बाद हड़ताल टल गयी थी। इस दौरान प्रधान सचिव ने छात्रों की मांग को पूरा करने का आश्वासन दिया था, लेकिन अब तक मांगें पूरी नहीं हुई। अब मांग पूरी न होने तक हड़ताल चलती रहेगी। 

डॉ. विनोद ने बताया कि मंगलवार को शाम साढ़े पांच बजे एसोसिएशन के सभी पदाधिकारी एवं सदस्यों ने प्राचार्य व अधीक्षक से अलग-अलग मुलाकात की और अपनी मांगों को लेकर बुधवार की सुबह सात बजे से हड़ताल पर जाने का निर्णय के बारे में बताया। एसोसिएशन के अध्यक्ष डॉ. विनोद कुमार ने कहा कि आज मौखिक सूचना दी गयी है। जरूरत पड़ी तो यानी बुधवार को लिखित सूचना दी जायेगी।

  • Hindi News से जुड़े ताजा अपडेट के लिए हमें पर लाइक और पर फॉलो करें।
  • Web Title:pg students of jlmnch on strike from today demanding increase in honorarium in bhagalpur bihar opd emergency and corona ward will be affected