People suffering from dust on the road - केह ेकिह किे DA Image
12 दिसंबर, 2019|9:18|IST

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

केह ेकिह किे

default image

मुंगेर शहर के अति व्यस्ततम कुमार मार्केट सितारिया चौक से भूसा गली व भगत सिंह चौक जाने वाली सड़क सरकार के विकास के दावों की पोल खोल रही है। इस पथ पर प्रतिदिन हजारों लोग आवागमन करते हैं। इस सड़क पर उड़ती धूल ने लोगों का जीना मुहाल कर दिया है। सड़क से सटे लोग दिन भर धूल फांकने पर विवश है। बावजूद इस ओर नगर प्रशासन का ध्यान नहीं जाता है। जिसके कारण उक्त सड़क से सटे लोगों की जिंदगी खतरे में पड़ गई है।

गौरतलब है कि सड़क से उड़ती धूल के बीच लोगों का रहना कितना खतरनाक हो सकता है यह स्वास्थ्य विभाग की ओर से भी लोगों को सतर्क किया गया है। क्या कहते हैं कुमार मार्केट के व्यवसायी: विगत 15 वर्षों से लगातार धूल फांकने से परेशान दुकानदार संजीव कुमार ने कहा कि 15 वर्ष पूर्व इस सड़क का निर्माण पथ निर्माण विभाग की ओर से कराया गया था। जिसके बाद से अब तक इस पथ की न तो मरम्मत की गई है और न ही जीर्णोद्धार का कार्य। लिहाजा सड़क पर वाहनों के कारण उड़ती धूल ने हमे परेशान करके रख दिया है। वहीं दुकानदार बबलू शर्मा, धर्मनाथ शर्मा, विजय शाह आदि ने भी कुमार मार्केट के जर्जर पथ से हो रही परेशानी को दर्शाते हुए कहा कि लगातार धूल उड़ने का सिलसिला देर रात तक जारी रहता है। जिसके कारण हम लोगों का स्वास्थ्य बिगड़ती जा रहा है। उन्होंने कहा कि सांस के माध्यम से धूल जाने के कारण फेफड़े पर इसका प्रतिकूल असर पड़ रहा है। व्यवसायियों ने नगर प्रशासन से इस पथ की मरम्मत के लिए अविलंब कार्रवाई करने की मांग की है।

क्या कहती हैं मेयर: मुंगेर नगर निगम की मेयर रुमा राज ने कहा कि निश्चित रूप से धूल उड़ने के कारण स्थानीय लोगों को परेशानी हो रही है। उन्होंने कहा कि जल्द ही निगम में प्रस्ताव लेकर उक्त पथ का शीघ्र जीर्णोद्धार कराया जायेगा।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:People suffering from dust on the road