ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News बिहार भागलपुरदूसरे राज्यों के आये लोगों की जांच होगी

दूसरे राज्यों के आये लोगों की जांच होगी

दूसरे राज्यों से आकर घर में छिपने वालों की पुलिस जांच कराएगी। डीएम प्रणव कुमार ने भागलपुर एसएसपी और नवगछिया एसपी को स्वास्थ्य विभाग के सहयोग से ऐसे व्यक्तियों की जांच कराने का निर्देश दिया...

दूसरे राज्यों के आये लोगों की जांच होगी
हिन्दुस्तान टीम,भागलपुरTue, 24 Mar 2020 01:34 AM
ऐप पर पढ़ें

दूसरे राज्यों से आकर घर में छिपने वालों की पुलिस जांच कराएगी। डीएम प्रणव कुमार ने भागलपुर एसएसपी और नवगछिया एसपी को स्वास्थ्य विभाग के सहयोग से ऐसे व्यक्तियों की जांच कराने का निर्देश दिया है।

कहा गया है कि वर्तमान में कई लोगों के दूसरे राज्यों से आकर अपने घरों में छुपे होने की सूचना मिल रही है। कई मामलों में मोहल्ले या दूसरे लोगों द्वारा ऐसे लोगों के आने की जानकारी मिल रही है। कई लोगों द्वारा जानकारी छिपाने का भी प्रयास किया जा रहा है। जांच कराने के लिए जाने में आनाकानी करने का मामला भी सामने आ रहा है। डीएम ने कहा है कि यह गंभीर मामला है। ऐसे व्यक्ति कोरोना वायरस से संक्रमित हो सकते हैं। ऐसे लोगों के घरों में छुपे रहने से संक्रमण फैलने की संभावना बनी रहेगी और उपचार भी उपलब्ध नहीं हो पाएगा। डीएम ने भागलपुर एसएसपी और नवगछिया एसपी को संबंधित चिकित्सा पदाधिकारियों के सहयोग से ऐसे व्यक्तियों की पहचान करते हुए जांच के लिए निकटवर्ती अस्पताल या प्राथमिक स्वास्थ्य केन्द्रों पर भेजने को कहा है। इस काम में सहयोग नहीं करने पर संबंधित व्यक्तियों के विरुद्ध कड़ी कार्रवाई करने का निर्देश दिया गया है। बाहर से आने वाले व्यक्तियों की पहचान के लिए स्थानीय स्तर पर चौकीदार और पुलिस का सहयोग लिया जाएगा। समाज के लोगों से भी इस तरह की जानकारी उपलब्ध कराने को कहा गया है।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें