ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News बिहार भागलपुरआसमान से बरस रही आग, रहें सावधान

आसमान से बरस रही आग, रहें सावधान

पारा 41 डिग्री सेल्सियस को पार कर चुका है। उमस के साथ धूप का कहर ऐसा कि मानो आसमान से आग बरस रही हो। हालांकि पूर्वी बिहार में अभी तक स्थिति उतनी घातक नहीं हुई जितनी पटना और गया की है, लेकिन जो हालात...

आसमान से बरस रही आग, रहें सावधान
हिन्दुस्तान टीम,भागलपुरMon, 17 Jun 2019 01:48 AM
ऐप पर पढ़ें

पारा 41 डिग्री सेल्सियस को पार कर चुका है। उमस के साथ धूप का कहर ऐसा कि मानो आसमान से आग बरस रही हो। हालांकि पूर्वी बिहार में अभी तक स्थिति उतनी घातक नहीं हुई जितनी पटना और गया की है, लेकिन जो हालात हैं उसके अनुसार एहतियात जरूरी है। वरना इस स्थिति में भी सेहत बिगड़ सकती है। यही कारण है कि प्रशासन की ओर से एडवाइजरी भी जारी की गई है कि जितना संभव हो सके लोग हीट वेब से बचें।

मौसम वैज्ञानिकों की मानें तो हीट वेब यानी लू का असर देखा जा रहा है। इसलिए दिन के 11 बजे से शाम के चार बजे के बीच किसी घर के अंदर या ठंडे जगह पर रहना ज्यादा अच्छा है। बच्चों के स्कूल बंद हैं, लेकिन ध्यान यह भी रखना है कि घर में रहते हुए भी बच्चे धूप में या लू की चपेट में न आएं। जानकारों का कहना है कि कामकाजी लोग काम पर जाएं, लेकिन तमाम एहतियात के साथ। घर के बाहर निकलने वाले लोग चेहरे या बदन पर कपड़े रखें, फुल स्लीव कपड़े, गॉग्लस का इस्तेमाल, भरपूर पानी का इस्तेमाल करें, नमक और चीनी या ओआरएस का घोल आदि बीच बीच में लेते रहें तो बेहतर है।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें