ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News बिहार भागलपुरजमीन विवाद में बदमाशों के ताबड़तोड़ बम विस्फोटों से दहला उर्दू बाजार, इलाके में दहशत

जमीन विवाद में बदमाशों के ताबड़तोड़ बम विस्फोटों से दहला उर्दू बाजार, इलाके में दहशत

भागलपुर के तातारपुर थाना क्षेत्र के उर्दू बाजार काली स्थान के पास जमीन विवाद में दहशत फैलाने के लिए बदमाशों ने ताबड़तोड़ बमबाजी की। हालांकि चार बमों के विस्फोट के बावजूद किसी के घायल होने की सूचना नहीं...

जमीन विवाद में बदमाशों के ताबड़तोड़ बम विस्फोटों से दहला उर्दू बाजार, इलाके में दहशत
भागलपुर, वरीय संवाददाताSat, 29 Jun 2019 11:53 AM
ऐप पर पढ़ें

भागलपुर के तातारपुर थाना क्षेत्र के उर्दू बाजार काली स्थान के पास जमीन विवाद में दहशत फैलाने के लिए बदमाशों ने ताबड़तोड़ बमबाजी की। हालांकि चार बमों के विस्फोट के बावजूद किसी के घायल होने की सूचना नहीं है। विवादित जमीन से सटे एक लॉज की दीवार पर बम मारे गए थे। सूचना मिलने पर तातारपुर थाना की पुलिस और एफएसएल टीम मौके पर पहुंची और घटना की जांच की।

उर्दू बाजार के राजकुमार मंडल और जेल में बंद राजाराम सिंह के बीच लंबे समय से जमीन का विवाद चल रहा है। कोर्ट में भी मामला लंबित है, लेकिन छह महीने से विवाद बढ़ गया है। इसे लेकर अक्सर मारपीट की घटनाएं घट रही हैं। राजकुमार मंडल की पत्नी सुलेखा देवी ने कहा कि घर के पास जमीन की घेराबंदी का काम चल रहा है। शुक्रवार को काम बंद था। वह जमीन पर गई थीं। 

इसी दौरान पांच बदमाश आए और चले जाने को कहा। धमकी दी नहीं तो मार देंगे। इसी दौरान लगातार चार बम विस्फोट हुए। उन्होंने कहा कि तीन बदमाशों ने उर्दू बाजार के बिरजू यादव, सूरज यादव और सचिन कुमार की पहचान की। दो बाहरी बदमाश थे। जेल में बंद आरोपी राजाराम सिंह, अभिमन्यु सिंह और नीरज सिंह की ओर से लगातार केस उठाने की धमकी दी जा रही है। केस नहीं उठाने के कारण बम विस्फोट कराकर धमकाने की कोशिश की गई है। सुलेखा देवी ने दावे के साथ कहा कि जेल में बंद आरोपियों के इशारे पर बम विस्फोट कराया गया है। इंस्पेक्टर सुबोध कुमार सिंह ने कहा कि घटना की रिपोर्ट दर्ज की गई है। जमीन विवाद के कारण क्रेकर फोड़ा गया था। एफएसएल टीम ने घटना की जांच की। अवशेषों की जांच में पाया गया कि शक्तिशाली बम नहीं थे।
 
होली के दौरान सुलेखा पर किया था जानलेवा हमला
होली के दौरान 19 मार्च की रात राजकुमार मंडल की पत्नी सुलेखा देवी पर जेल में बंद आरोपियों ने जानलेवा हमला किया था। महिला को पीटकर गंभीर रूप से घायल कर दिया था। इसी मामले में दो जून को फरार तीनों आरोपियों राजाराम सिंह, अभिमन्यु सिंह और नीरज सिंह को पुलिस ने गिरफ्तार किया था। गिरफ्तारी के लिए गई पुलिस टीम को महिलाओं ने पथराव कर खदेड़ दिया था। हालांकि पुलिस ने तीनों आरोपियों को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया था। तत्कालीन इंस्पेक्टर सत्येन्द्र सिंह के बयान पर तीनों आरोपियों के अलावा सीमा देवी, सोनी देवी, रूपा देवी और कल्याणी कुमारी के खिलाफ रिपोर्ट दर्ज की गई थी। इसके पहले नवंबर महीने में भी दोनों पक्षों में मारपीट की घटना घटी थी।
 
वीडियो फुटेज की पुलिस कर रही जांच
बम विस्फोट के दौरान कई लोग मोबाइल पर बदमाशों का वीडियो भी बना रहे थे, लेकिन किसी ने पकड़ने की हिम्मत नहीं की। पुलिस वीडियो क्लीप की जांच कर रही है। राजकुमार मंडल ने कहा कि जेल में बंद आरोपी हमारी बहन की आड़ में जमीन पर जबरन कब्जा करना चाह रहे हैं। परिवार पर कभी भी जानमाल का खतरा हो सकता है। हमलोग दहशत में जी रहे हैं।
  
आरोपियों ने जमानत अर्जी दाखिल की
सुलेखा देवी के साथ मारपीट और जानलेवा हमले के आरोप में जेल में बंद आरोपियों राजाराम सिंह, अभिमन्यु सिंह और नीरज सिंह ने शुक्रवार को जिला जज के कोर्ट में नियमित जमानत की अर्जी दाखिल की। जमानत अर्जी पर शनिवार को सुनवाई की जाएगी। इसके पहले सीजेएम कोर्ट से आरोपियों की जमानत अर्जी खारिज की जा चुकी है। इंस्पेक्टर सुबोध सिंह ने कहा कि पुलिस पर हमले के आरोप में आरोपियों को केस में रिमांड किया गया है।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें