ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News बिहार भागलपुरझुरखुरिया के पास तार जोड़ने का विरोध, तीन घंटे बिजली बाधित

झुरखुरिया के पास तार जोड़ने का विरोध, तीन घंटे बिजली बाधित

स्थानीय लोग जर्जर तार को बदलने की कर रहे थे मांग हंगामा से तीन घंटे

झुरखुरिया के पास तार जोड़ने का विरोध, तीन घंटे बिजली बाधित
हिन्दुस्तान टीम,भागलपुरSun, 13 Jun 2021 04:12 AM
ऐप पर पढ़ें

भागलपुर, वरीय संवाददाता

बारिश के दौरान शनिवार को झुरखुरिया के पास हाईटेंशन लाइन का तार टूटकर गिर गया। इससे सेंट्रल जेल सबस्टेशन के जीरोमाइल फीडर की बिजली ठप हो गयी। जब तार तोड़ने के लिए लाइनमैन पहुंचे तो स्थानीय लोगों ने विरोध कर दिया। लोग जर्जर तार बदलने की मांग कर रहे थे। इस दौरान थोड़ी देर के लिए हंगामा भी हुआ।

मौके पर पहुंचे अधिकारियों ने लोगों को समझाया कि तार बदलने का काम किया जा रहा है। इस इलाके में भी तार बदला जाएगा। लोगों का कहना था कि बार-बार तार टूटकर गिर जाता है। इससे जानमाल के नुकसान का भी डर रहता है। जब भी तार टूटता है, अधिकारी कुछ से कुछ कहकर बरगला देते हैं। अधिकारियों ने लोगों को भरोसा दिलाया कि तार बदला जायेगा। कार्य एजेंसी काम कर रही है। एजेंसी से कहा जायेगा कि पहले प्राथमिकता के आधार पर जीरोमाइल फीडर के 11 हजार वोल्ट की लाइन का तार बदलें। लगभग तीन घंटे तक यही स्थिति रही। इस कारण सबस्टेशन से बिजली चालू करने में देरी हो गई। शाम चार से सात बजे तक यानी तीन घंटे बिजली बंद रह गयी। इससे जीरोमाइल, रानीतालाब, कछुआ मोड़ समेत दर्जनों मोहल्ले को बिजली नहीं मिली और लोग परेशान रहे। शहरी क्षेत्र के कार्यपालक अभियंता संजीव कुमार गुप्ता ने बताया कि लगभग ढाई घंटे बिजली बंद रही। 11 हजार वोल्ट का तार टूटकर गिरा था। तार जोड़ने के लिए जब लाइनमैन पहुंचे तो लोगों ने मना कर दिया। तार बदलने की मांग कर रहे थे। समझा-बुझाकर काम कराया गया। इसके बाद फीडर चालू हुआ और बिजली आपूर्ति बहाल हो गयी। उधर, सेन्ट्रल जेल सबस्टेशन में पावर ट्रांसफार्मर बदलने का काम शनिवार को भी नहीं हो सका। बारिश के कारण काम में बाधा हुई। हालांकि बिजली आपूर्ति में बाधा दिन भर होती रही। अधिकारियों ने बताया कि यह काम अब मौसम साफ रहने पर कराया जायेगा।

सबस्टेशन में गिरे ट्रक को निकाला गया, बिजली बंद रही

मोजाहिदपुर पावर सबस्टेशन में गिरे ट्रक को शनिवार को निकाला गया। इस कारण 12.35 से 2.40 बजे बजे तक दिन में बिजली नहीं रही। लोहिया पुल पर इस कारण आवागमन भी बाधित हो गया। इस दौरान 33 केवीए फीडर से बिजली आपूर्ति बंद करा दी गई थी। सहायक अभियंता स्वर्णिम कुमार ने बताया कि ट्रांसफार्मर का स्ट्रक्चर अब फ्री हो गया है। अब इसमें काम कराया जाएगा।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें