DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

PU में अब 16 अप्रैल से होगा कॉलेजों में BA PART 1 के लिए ऑनलाइन एडमिशन

Admission

पूर्णिया विश्वविद्यालय के अधीनस्थ कॉलेजों में स्नातक प्रथम खंड वर्ष 2019-20 में ऑनलाइन नामांकन के लिए आवेदन की 12 अप्रैल से तिथि निर्धारित की गयी थी। मगर तकनीकी खराबी के चलते अब ऑनलाइन नामांकन के लिए आवेदन देने की प्रक्रिया 16 अप्रैल से शुरू होगी।

इधर रामनवमी का अवकाश दो दिन का होने के चलते पीयू के पदाधिकारी व कर्मचारी शुक्रवार व शनिवार को छुट्टी पर रहे। दो दिनों की छुट्टी के बाद तीसरे दिन रविवार होने के कारण भी अवकाश रहा। चौथे दिन सोमवार को पीयू पूर्ववत निर्धारित समय पर खुलेगा और पदाधिकारियों  व कर्मियों की चहलपहल शुरू हो जाएगी। 

पीयू के पीआरओ कुमार रजनीश सिंह ने बताया कि तकनीकी खराबी के चलते सभी अंगीभूत और गैर अंगीभूत महाविद्यालयों में स्नातक प्रथम खंड में नामांकन के लिए ऑनलाइन आवेदन की तिथि 16 अप्रैल से कर दी गयी है। छात्र व छात्राएं सोलह अप्रैल से नामांकन के लिए आवेदन कर सकते हैं। इससे पूर्व नामांकन के लिए ऑनलाइन आवेदन की तिथि 12 अप्रैल से शुरू करने की घोषणा पीयू ने की थी, लेकिन तकनीकी बाधा के चलते तिथि आगे बढ़ाना पड़ा।

ऑनलाइन आवेदन के उपरांत नामांकन के लिए सभी अंगीभूत और गैर अंगीभूत महाविद्यालयों में  आवेदन देने वाले छात्र व छात्रों की परीक्षा होगी। इंट्रेंस एग्जाम में सफल होने वाले छात्र व छात्राओं का नामांकन महाविद्यालयों में होगा। पीआरओ ने बताया कि डिग्री पार्ट वन 2018-19 का मूल्यांकन 22 अप्रैल से शुरू होगा और 10 मई को समाप्त होगा। जून माह तक 2018-19 का परीक्षाफल प्रकाशित कर दिया जाएगा। इसके अलावा 15 मई से डिग्री पार्ट थर्ड 2018 की परीक्षा होगी।   

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:online admission for BA PART 1 in colleges of PU will be start from April 16