DA Image
हिंदी न्यूज़ › बिहार › भागलपुर › छह सितम्बर से अफसरों और कर्मियों को मिलेगा प्रशिक्षण
भागलपुर

छह सितम्बर से अफसरों और कर्मियों को मिलेगा प्रशिक्षण

हिन्दुस्तान टीम,भागलपुरPublished By: Newswrap
Wed, 01 Sep 2021 05:21 AM
छह सितम्बर से अफसरों और कर्मियों को मिलेगा प्रशिक्षण

भागलपुर, वरीय संवाददाता

पंचायत चुनाव के लिए प्रथम और दूसरे प्रशिक्षण का कार्यक्रम तय कर दिया गया है। इसके बाद मतगणना के लिए प्रशिक्षण दिया जाएगा। प्रशिक्षण के लिए मास्टर ट्रैनरों की प्रतिनियुक्ति की गयी है। शहरी क्षेत्र में सात जगहों पर प्रशिक्षण देने की व्यवस्था की गयी है। बुधवार से 17 हजार अफसरों और कर्मियों को प्रथम नियुक्ति पत्र भेजा जाएगा।

जिला निर्वाचन पदाधिकारी (पंचायत) सह डीएम सुब्रत कुमार सेन द्वारा प्रशिक्षण की तिथि निर्धारित की गयी है। पहला प्रशिक्षण छह से नौ सितम्बर तक और दूसरा प्रशिक्षण 12 से 15 सितम्बर तक दिया जाएगा। मतगणना के लिए प्रथम प्रशिक्षण 16 से 18 और दूसरा 19 से 21 सितम्बर तक दिया जाएगा। मतगणना सीएमएस हाई स्कूल, मुस्लिम हाईस्कूल, राय हरिमोहन ठाकुर हाईस्कूल, एसएम कॉलेज, टीएनबी लॉ कॉलेज और मुस्लिम इंटर कॉलेज में दिया जाएगा। दो पालियों में प्रशिक्षण दिया जाएगा। राज्य निर्वाचन आयोग ने प्रशिक्षण के दौरान कोविड-19 की गाइडलाइन का पालन करने का निर्देश दिया है।

चुनाव की तैयारी में तेजी लायें: डीएम

डीएम ने मंगलवार को चुनाव के लिए गठित कोषांग के वरीय पदाधिकारियों के साथ बैठक कर तैयारी की समीक्षा की। डीएम ने सभी विभागों को समय से तैयारी पूरा करने का निर्देश दिया। बैठक में मतदान केन्द्रों का सत्यापन, ईवीएम की सीलिंग, मतपत्र की छपाई सहित अन्य कोषांगों की समीक्षा की गयी।

संबंधित खबरें