ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News बिहार भागलपुरगुड न्यूज!, सप्ताह में अब पांच दिन चलेगी महानंदा एक्सप्रेस 

गुड न्यूज!, सप्ताह में अब पांच दिन चलेगी महानंदा एक्सप्रेस 

रेलवे ने एक बार फिर महानंदा एक्सप्रेस ट्रेन के परिचालन को हरी झंडी दे दी है। रेलवे ने 1 मई से सप्ताह में एक दिन चलनेवाली महानंदा एक्सप्रेस को 17 मई से सप्ताह में तीन दिन तथा 27 मई से सप्ताह में पांच...

गुड न्यूज!, सप्ताह में अब पांच दिन चलेगी महानंदा एक्सप्रेस 
कटिहार। एक संवाददाताWed, 09 May 2018 07:36 AM
ऐप पर पढ़ें

रेलवे ने एक बार फिर महानंदा एक्सप्रेस ट्रेन के परिचालन को हरी झंडी दे दी है। रेलवे ने 1 मई से सप्ताह में एक दिन चलनेवाली महानंदा एक्सप्रेस को 17 मई से सप्ताह में तीन दिन तथा 27 मई से सप्ताह में पांच दिन चलाने का फैसला लिया है। इससे सीमांचल के पूर्णिया, अररिया, कटिहार, किशनगंज जिले के लोगों में खुशी की लहर है।

रेलवे ने 12 अगस्त 2017 को आई बाढ़ में कटिहार-एनजेपी रेलवे खंड पर सुधानी रेलवे स्टेशन के पास एक रेल पटरी के नीचे से एक सौ मीटर से अधिक लंबाई में मिट्टी हट जाने के बाद कई ट्रेनों का परिचालन बंद कर दिया गया था। ट्रैक के नीचे मिट्टी का कार्य पूरा होने के बाद सभी ट्रेनों का परिचालन शुरू किया गया, लेकिन महानंदा एक्सप्रेस के परिचालन पर निर्णय नहीं लिया गया। सांसद सहित अन्य जनप्रतिनिधियों की मांग पर रेल मंत्रालय ने महानंदा एक्सप्रेस ट्रेन को पहली बार 1 मई से सप्ताह में एक दिन चलाने का निर्णय लिया।

सीनियर मंडल वाणिज्य प्रबंधक विवेकानंद द्विवेदी ने बताया कि 17 मई से अलीपुरद्वार से दिल्ली के लिए सप्ताह में तीन दिन मंगलवार, गुरुवार और शनिवार को तथा दिल्ली से अलिपुरद्वार के लिए गुरुवार, शनिवार और सोमवार को परिचालन होगा। इसके बाद 27 मई से अप और डाउन महानंदा एक्सप्रेस ट्रेन अलिपुरद्वार से दिल्ली के लिए सप्ताह में पांच दिन चलेगी। यह एक्सप्रेस ट्रेन अलिपुरद्वार से दिल्ली के लिए मंगलवार, बुधवार, गुरुवार, शनिवार और रविवार को चलेगी। साथ ही दिल्ली से अलिपुरद्वार के लिए गुरुवार, शुक्रवार, शनिवार, सोमवार और मंगलवार को चलेगी। रेलवे मंत्रालय ने उक्त ट्रेन को पांच दिन चलाने की हरी झंडी दे दी है।  
 

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें