DA Image
6 मार्च, 2021|11:53|IST

अगली स्टोरी

देसी नहीं बल्कि विदेशी सामान भी बिकता है संडे मार्केट में

default image

भागलपुर। वरीय संवाददाता

भागलपुर में संडे मार्केट का क्रेज बढ़ता जा रहा है। यहां देसी नहीं बल्कि विदेशी सामान भी बिकता है। ठंड के कारण दूसरे देशों में उपयोग किये रेडीमेड कपड़ा अभी बड़े पैमाने पर मिल रहा है। इसमें जैकेट, स्वेटर व शर्ट शामिल हैं। विक्रेताओं के अनुसार कोलकाता से यह सब लाया गया है।

सीए प्रदीप कुमार झुनझुनवाला ने बताया कि संडे मार्केट का क्रेज लगातार बढ़ता जा रहा है। हर साल इसकी बिक्री का ग्राफ दस प्रतिशत अधिक हो रहा है। बाजार लगातार फैलता जा रहा है। अब खलीफाबाग से सूजागंज, गुरुद्वारा गली, खलीफाबाग से खरमनचक रोड के पास भी दुकानें सज रही हैं। यहां विदेशी कपड़ों के साथ सजावटी सामान भी खूब मिलता है। उन्होंने बताया कि दुकानदार अपनी मुनाफा को कम कर सामान बेचते हैं, इसीलिए ग्राहकों को सस्ते दाम में सामान मिल जाता है। दुकानदार शाम तक 10 से 20 हजार रुपये का सामान बेचकर घर जाते हैं।

कभी चार-पांच दुकानें ही लगती थीं

इस्टर्न बिहार चैंबर ऑफ कॉमर्स के अध्यक्ष अशोक भिवानीवाला ने बताया कि संडे बाजार मुश्किल से दस साल का है। इतने कम सालों में यह बाजार अब बड़ा हो चुका है। कभी यह बाजार गुरुद्वारा गली तक ही सीमित था और चार-पांच खटिया ही लगता था। अब यह खलीफाबाग से लेकर बढ़कर सूजागंज तक पहुंच गया है।

जैकेट 300, जूता 500 तो 100 रुपये में बिक रहा था रेडीमेड शूट

अचानक ठंड बढ़ने के कारण रविवार को बाजार में काफी भीड़ रही। यहां लोगों ने सस्ते में कपड़ा व जूता खरीदा। बूढ़ानाथ के अमन ने बताया कि वह पहली बार दुकान लगाये थे। मात्र सौ रुपये में रेडीमेड शूट बेच रहे थे।

हसनाबाद के सद्दाम 250 रुपये में ऊनी जैकेट बेच रहे थे। बताया कि वह कोलकाता से माल लाकर संडे मार्केट में सामान बेचने आये थे। अक्सर रविवार को वह सामान बेचते हैं। एक विक्रेता ने बताया कि दूसरे देशों से ऊनी जैकेट व शर्ट काफी आया था। वे आसानी से यहां 300 रुपये में बिक गया।

वहीं जूता मात्र 500 रुपये में मिल रहा था। जहां लोगों की काफी भीड़ लगी रही। बरारी के अमित ने बताया कि वह जूता खरीदना चाहते थे। अचानक बाजार आये थे। एक यहां कंपनी का ब्राडेंड जूता मात्र पांच सौ रुपये में बिक रहा था। दुकानदार इसे कंपनी का ऑफर बता रहा था। दूसरी ओर जूता-चप्पल, खिलौना, चादर, बर्तन, मोजा आदि की दुकानों में खूब बिक्री रही।

  

  • Hindi News से जुड़े ताजा अपडेट के लिए हमें पर लाइक और पर फॉलो करें।
  • Web Title:Not only desi but foreign goods are also sold in Sunday market