ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News बिहार भागलपुररेलयात्री ध्यान दें! 20 से 29 सितंबर तक इस रूट पर नहीं चलेंगी ट्रेनें

रेलयात्री ध्यान दें! 20 से 29 सितंबर तक इस रूट पर नहीं चलेंगी ट्रेनें

जमालपुर में सेट्रल रूट रिले इंटरलॉकिंग के लिए एनआई वर्क में 20 से 29 सितंबर तक मेगा ब्लॉक में भागलपुर से जमालपुर तक कोई ट्रेन नहीं चलेगी।  इस रूट से जाने वाली 15 पैसेंजर सहित 22 ट्रेनें रद्द...

रेलयात्री ध्यान दें! 20 से 29 सितंबर तक इस रूट पर नहीं चलेंगी ट्रेनें
भागलपुर, वरीय संवाददाताSun, 19 Aug 2018 02:15 PM
ऐप पर पढ़ें

जमालपुर में सेट्रल रूट रिले इंटरलॉकिंग के लिए एनआई वर्क में 20 से 29 सितंबर तक मेगा ब्लॉक में भागलपुर से जमालपुर तक कोई ट्रेन नहीं चलेगी।

 इस रूट से जाने वाली 15 पैसेंजर सहित 22 ट्रेनें रद्द कर दी गई है तो शेष ट्रेनें डाइवर्ट रहेगी। स्टेशन अधीक्षक ओंकार प्रसाद ने इस बात की पुष्टि की है कि अभी तक जो शिड्यूल सामने आ रहा है, उसके अनुसार से भागलपुर जमालपुर के बीच कोई ट्रेन नहीं रहेगी।
 
आरआरआई के शिड्यूल के अनुसार कटिहार- नवगछिया रूट, भागलपुर-बांका रूट, और साहिबगंज-सैंथिया-आसनसोल होकर चलेगी। ऐसे में भागलपुर से जमालपुर तक के यात्रियों को आवागमन में भारी दिक्कत होगी। आमतौर पर ऐसे मौके पर स्पेशल ट्रेन चला दी जाती है जिससे कम से कम दैनिक जरूरत पूरी हो सके। 

साथ ही अगर जमालपुर से किसी यात्री को भागलपुर से हावड़ा या अन्य किसी डाइवर्टेड रूट की ट्रेन पकड़नी हो तो उन्हें दिक्कत न हो। लेकिन 10 दिनों का जो प्रोग्राम बनाया गया है उसमें कोई ट्रेन इस रूट पर नहीं चलेगी। सबसे बड़ी दिक्कत तो यह होगी कि 15 पैसेंजर ट्रेनें बंद रहेगी। ऐसे में यात्रियों के लिए कुछ सीमित विकल्प ही होंगे यातायात के। 

यात्रियों के लिए विकल्प- ये ट्रेन रूट हो सकते हैं सड़क मार्ग के अलावा
भागलपुर से बांका होते हुए जसीडीह जाएं और वहां से ट्रेन लें
भागलपुर से सूरत एक्सप्रेस बांका होकर ही चलेगी
बांका रूट पर एक पैसेंजर ट्रेन चलती है
ज्यादातर पैसेंजर ट्रेनें ही रद्द हैं, लंबी दूरी की महत्वपूर्ण ट्रेनें रद्द नहीं डाइवर्ट है

नवगछिया होकर यात्रा कर सकते हैं
भागलपुर रेलखंड की कई ट्रेनें भी नवगछिया होकर चलेगी।
इसके अलावा नवगछिया रेलखंड पर कई ट्रेनें हैं पटना दिल्ली के लिए
ब्रह्मपुत्र मेल, फरक्का एक्सप्रेस, मालदा-आनंद विहार साप्ताहिक इसी रूट से चलेगी। 

भागलपुर से मुंगेर होते हुए बरौनी 
इस होकर भागलपुर अजमेर एक्सप्रेस ट्रेन डाइवर्ट भी है
लेकिन इस रूट में एक ही ट्रेन होगी भागलपुर अजमेर साप्ताहिक

भागलपुर से किऊल के बीच सड़क मार्ग जा सकते हैं
सड़क मार्ग से भागलपुर से पटना जा सकते हैं। लेकिन भागलपुर से कहलगांव, पीरपैंती या साहिबगंज जाने में सड़क की स्थिति कई जगहों पर ठीक नहीं है। लिहाजा पटना या इससे आगे जाने वाले यात्री सड़क मार्ग से किऊल तक पहुंच सकते हैं। रेलकर्मियों का कहना है कि डाइवर्जन के बाद भागलपुर रूट की भी कई ट्रेनें किऊल में मिलेगी। हालांकि सड़क मार्ग से यात्रा के लिए नवगछिया में भी पटना के लिए कई बसें मिल सकती है। 

तीन रूटों पर स्पेशल ट्रेन चले तो कम होगी परेशानी
भागलपुर, वरीय संवाददाता। भागलपुर से बांका होते हुए जसीडीह के लिए कम से कम दो या तीन स्पेशल ट्रेन प्रतिदिन चलायी जाय तो यात्रियों की समस्या काम हो सकती है। रेलकर्मी बताते हैं कि भागलपुर से खुलने वाली विक्रमशिला एक्सप्रेस भी सैंथिया और आसनसोल होते हुए इस मार्ग से आएगी जाएगी। ऐसे में अगर भागलपुर से जसीडीह के लिए दो स्पेशल ट्रेन भी चले तो यात्रियों को सहुलियत होती।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें