DA Image
8 अगस्त, 2020|5:55|IST

अगली स्टोरी

71 पंचायतों में इस बार शुरू होगी नौंवी की पढ़ाई

default image

जिन पंचायतों में हाई स्कूल नहीं था वहां इस बार से 9वीं की पढ़ाई शुरू कर दी जायेगी। इसके लिए उन पंचयतों में स्कूलों के माध्यम से प्रचार-प्रसार कराया जायेगा। शिक्षा विभाग (माध्यमिक) के निदेशक गिरिवर दयाल सिंह ने इस संबंध में जिला शिक्षा पदाधिकारी को पत्र जारी किया है।

जिला शिक्षा पदाधिकारी संजय कुमार सिंह ने कहा कि वैसे पंचायत जहां अभी तक हाई स्कूल की पढ़ाई नहीं होती थी। इस सत्र से वहां नौंवी की पढ़ाई होगी। ऐसे जिला में कुल 71 स्कूल हैं जहां नौंवी की पढ़ाई के लिए तैयारी लगभग पूरी हो गई है। इस संबंध में उन पंचायतों के सभी स्कूलों को निर्देश जारी किया जा रहा है कि वे विभिन्न माध्यमों से इस संबंध में प्रचार-प्रसार करें ताकि उस पंचायत के छात्र-छात्राओं को हाई स्कूल की पढ़ाई के लिए बाहर नहीं जाना पड़े।

इन स्कूलों में अन्य हाईस्कूलों की तरह सुविधायें भी मिलेंगी। यहां के भी छात्र-छात्रायें स्मार्ट क्लास का लाभ उठा सकें। उन्होंने कहा कि सभी 71 स्कूलों में इसकी तैयारी पूरी हो गई है। जहां बाकी है उसे जल्द पूरा कर लिया जायेगा। इसके बाद नामांकन के लिए सूचना जारी की जायेगी जिसके बाद छात्र-छात्रायें वहां नामांकन ले सकेंगे।

  • Hindi News से जुड़े ताजा अपडेट के लिए हमें पर लाइक और पर फॉलो करें।
  • Web Title:Ninth studies will start this time in 71 panchayats