NI work cancellation of nine trains from April 29 many divert - एनआई वर्क को ले 29 अप्रैल से नौ ट्रेनें रद्द, कई डायवर्ट DA Image
13 नबम्बर, 2019|7:50|IST

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

एनआई वर्क को ले 29 अप्रैल से नौ ट्रेनें रद्द, कई डायवर्ट

लैलख से कहलगांव तक बिछायी गई नई दोहरी लाइन पर 29 अप्रैल से 13 मई तक प्री एनआई व एनआई वर्क (नन इंटरलॉकिंग कार्य) के कारण इस रूट की ट्रेनें प्रभावित रहेंगी। पैसेंजर और एक्सप्रेस दोनों तरह की कुल नौ ट्रेनें रद्द रहेंगी। कई ट्रेनों का रूट डायवर्ट किया गया है। रेलवे बोर्ड और जोनल मुख्यालय से स्वीकृति मिल गई है।

लैलख से कहलगांव तक रेल दोहरीकरण का काम दो माह पूर्व पूरा हुआ है। मार्च में रेलवे सुरक्षा आयुक्त ने निरीक्षण किया था। ट्रेन चलाने की सहमति के बाद मालदा रेल मंडल ने एनआई वर्क की तारीख तय की है। इसपर 13 मई के बाद ट्रेनों का परिचालन शुरू हो जाएगा। 29 अप्रैल से छह मई तक प्री एनआई वर्क होगा जबकि सात मई से 13 मई तक एनआई वर्क होगा। लैलख से कहलगांव के बीच यह काम होगा। इसके लिए रेलकर्मियों की प्रतिनियुक्ति भी शुरू कर दी गई है। जमालपुर, साहिबगंज और मालदा से कुछ रेलकर्मियों को इस काम के लिए प्रतिनियुक्त किया गया है। डिविजन के कुछ सीनियर अधिकारी भी मौजूद रहेंगे।

साहिबगंज इंटरसिटी सुल्तानगंज से चलेगी : साहिबगंज से दानापुर जाने वाली साहिबगंज-दानापुर इंटरसिटी अप और डाउन में सुल्तानगंज से ही चलेगी। 29 अप्रैल से 13 मई तक यह ट्रेन दानापुर से लौटने के क्रम में सुल्तानगंज स्टेशन पर टर्मिनेट हो जाएगी। मसलन भागलपुर की ओर आगे नहीं बढ़ेगी। पुन: वहीं से अपने नर्धिारित समय पर दानापुर के लिए रवाना हो जाएगी। भागलपुर की यार्ड में जगह नहीं होने के कारण इस ट्रेन को सुल्तानगंज से चलाने का नर्णिय हुआ है।

रामपुरहाट जाने वाली दो पैसेंजर दुमका रूट से चलेंगी : एनआई वर्क के दौरान नौ ट्रेनों को रद्द करने के अलावा रामपुरहाट जाने वाली दो पैसेंजर ट्रेनें रामपुरहाट-गया-रामपुरहाट पैसेंजर और जमालपुर-रामपुरहाट-जमालपुर पैसेंजर ट्रेन 29 अप्रैल से 13 मई तक भागलपुर से भाया मंदारहिल दुमका चलेगी। साहिबगंज इंटरसिटी सुल्तानगंज से ही चलेगी।

न्यू फरक्का 12 बजे दिन में खुलेगी : मालदा से आनंद विहार जाने वाली 14003 न्यू फरक्का एक्सप्रेस चार मई, सात मई और 11 मई को 9:05 सुबह की जगह 12 बजे दिन में मालदा से खुलेगी। वापसी के दौरान यह ट्रेन अपने नर्धिारित समय पर ही चलेगी।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:NI work cancellation of nine trains from April 29 many divert