Navagachiya The investigation team asked the patient the treatment is right - नवगछिया: जांच टीम ने मरीज से पूछा, सही से इलाज होता है DA Image
21 नवंबर, 2019|7:07|IST

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

नवगछिया: जांच टीम ने मरीज से पूछा, सही से इलाज होता है

default image

केंद्रीय स्वास्थ्य टीम के सदस्यों ने रविवार को अनुमंडलीय अस्पताल का निरीक्षण किया। डॉ. प्रदीप खासमोबीन के नेतृत्व में मिस दीपिका, डॉ. वीवी भाखरे और डॉ. संतोष कुमार की टीम ने चार घंटे तक अस्पताल के ओपीडी, इमर्जेंसी, टीवी वार्ड, प्रसव वार्ड, आईसीटीसी, परिवार नियोजन, ऑपरेशन थियेटर कक्ष की जांच की। अस्पताल पहुंचने के साथ टीम के सदस्यों ने ओपीडी रजिस्टर की जांच की और पूछा कि टीडीएल में कितनी दवाई है।

परिवार नियोजन विभाग में जाकर वहां की महिला कर्मी से परिवार नियोजन के संबंध में पूछताछ की। पूछा कि साल में कितने दम्पति जानकारी के लिए आते हैं। ड्यूटी और ओपीडी कब कब की जाती है। बाद में इमरजेन्सी रजिस्टर चेक किया। वहां भर्ती डायरिया के मरीज से पूछा कि कब भर्ती हुए हैं, क्या सही इलाज हो रहा है। टीम लीडर ने उपाधीक्षक से पूछा कि अपडेट कैसे करते हैं, कंप्यूटराइज्ड है क्या। पोर्टल में डेटा कब-कब डालते हैं। रोजाना दवाई के स्टॉक कैसे डालते हैं। एम्बुलेंस चालक से पूछा कि तुम स्टेबलाइज कर सकते हो, अगर डायरिया वाला केश तुम्हे मिले तो कैसे करोगे। पल्स देख सकते हो, ऑक्सीजन लगा सकते हो क्या। डायल कर दिखाओ।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:Navagachiya The investigation team asked the patient the treatment is right