National Human Rights Commission sought report of Khagaria Daroga Ashish Singh assassination - राष्ट्रीय मानवाधिकार आयोग ने खगड़िया के दारोगा आशीष सिंह हत्याकांड में मांगी रिपोर्ट DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

राष्ट्रीय मानवाधिकार आयोग ने खगड़िया के दारोगा आशीष सिंह हत्याकांड में मांगी रिपोर्ट

police officer shaheed in encounter in khagaria: know truth of encounter by injured policeman

राष्ट्रीय मानवाधिकार आयोग ने खगड़िया के दारोगा आशीष सिंह हत्याकांड में रिपोर्ट मांगी है। पुलिस और बदमाशों के बीच 12 अक्टूबर 2018 को हुए एनकाउंटर में खगड़िया के पसराहा थाना के दारोगा आशीष कुमार सिंह शहीद हो गये थे। एनकाउंटर में एक अपराधी श्रवण यादव की भी मौत हुई थी। राष्ट्रीय मानवाधिकार आयोग ने भागलपुर डीएम और नवगछिया एसपी से घटना से संबंधित विस्तृत जानकारी मांगी है। आठ सप्ताह के अंदर संबंधित कागजात उपलब्ध कराने को कहा गया है।

नवगछिया पुलिस जिला के बिहपुर थानाक्षेत्र में दुधैला दियारा में घटना हुई थी। राष्ट्रीय मानवाधिकार ने पोस्टमार्टम रिपोर्ट, पोस्टमार्टम का वीडियो सीडी, मजिस्ट्रेट जांच रिपोर्ट, डिटेल रिपोर्ट, एफआईआर की कॉपी, घायल पुलिसकर्मी की रिपोर्ट,मृतक अपराधी का आपराधिक इतिहास,फोरेंसिक जांच रिपोर्ट, बेलेस्टिक रिपोर्ट, घटना स्थल का ब्योरा, मृतक का फिंगर प्रिंट, जब्ती सूची आदि मांगी है।

आयोग ने सभी कागजातों को अंग्रेजी वर्जन में देने को कहा है। बताया जा रहा है कि मामला राष्ट्रीय मानवाधिकार आयोग के समक्ष पहुंचा है। आयोग इसकी जांच कर रहा है। संबंधित कागजात मिलने पर आयोग नोटिस भेजकर पूछताछ के लिए बुला सकता है। 

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:National Human Rights Commission sought report of Khagaria Daroga Ashish Singh assassination