खगड़िया में दहेज़ की बलि चढ़ गई विवाहिता, गले में फंदा लगाकर हत्या

Last Modified: Wed, Sep 11 2019. 14:48 IST
offline

खगड़िया जिले के गोगरी थाना क्षेत्र अंतर्गत गोपालपुर गांव में मंगलवार की देर रात दहेज को लेकर ससुराल वाली ने विवाहिता की गले में फांसी लगाकर हत्या कर दी। मृतका कंचन कुमारी गोपालपुर गांव के देबल पंडित के बेटे पवन पंडित की पत्नी व अलौली थाना क्षेत्र के सिमराहा गांव निवासी असर्फी पंडित की बेटी थी। 

इधर मृतका के भाई के बयान पर पुलिस ने पति पवन पंडित सहित पांच लोगों के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज की है। पुलिस ने त्वरित करवाई करते हुए आरोपी पति को गिरफ्तार कर लिया है। मृतका के भाई बैजनाथ पंडित ने बताया कि पिछले साल ही उनकी बहन कंचन कुमारी की शादी गोपालपुर गांव के पवन पंडित के साथ हिन्दू रीति रिवाज से हुई थी। शादी के बाद जब नवविवाहिता तो कुछ दिन तक ठीक-ठाक रहा लेकिन इसके बाद दहेज को लेकर प्रताड़ित करना शुरू कर दिया।  पति पवन सहित अन्य ससुराल वाले बार-बार प्रताड़ित कर मायके से पैसा मंगाने को बोलते थे। इसके लिए लगातार दबाब बनाया जा रहा  था। कई बार कंचन ने अपने मायके वालों को बताया कि ससुराल वाले दहेज के लिए मारपीट करते हैं। 

मृतका के भाई ने बताया कि ससुराल वाले बहन को प्रताड़ित नही करे इसके लिए कुछ पैसे भी देते रहते थे। कंचन के भाई ने आरोप लगाया कि मंगलवार की रात मारपीट के बाद ससुराल वालों ने बहन के गले मे फंदा लगाकर हत्या कर दी। खबर मिलते ही गोगरी थानाध्यक्ष राघवेन्द्र कुमार सिंह सदलबल मौके पर पहुंचकर घटना की जानकारी ली। इसके बाद शव को कब्जे में लेकर पोस्टमॉर्टम के लिए खगड़िया सदर अस्पताल भेज दिया। थानाध्यक्ष ने बताया कि मृतका के पति पवन पंडित को गिरफ्तार कर लिया गया है।

इधर ससुराल वालों ने बताया कि नवविवाहिता कंचन ने रात में अपने गले मे फांसी लगाकर आत्महत्या की है। हत्या का आरोप गलत है। अब सच्चाई क्या है। यह तो पुलिस अनुसंधान में खुलासा होगा। बहरहाल ससुराल के लोग घर छोड़कर फरार हैं। एसडीपीओ पीके झा ने बताया कि पुलिस मामले की जांच कर रही है। दोषियों पर पुलिस कड़ी कार्रवाई करेगी।
 

हिन्दुस्तान मोबाइल ऐप डाउनलोड करने के लिए क्लिक करें