ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News बिहार भागलपुरटीएमबीयू द्वारा मुंगेर विश्वविद्यालय को दो किस्तों में मिलेगी राशि

टीएमबीयू द्वारा मुंगेर विश्वविद्यालय को दो किस्तों में मिलेगी राशि

वित्तीय वर्ष 2019-20 के लिए टीएमबीयू में मंगलवार को वित्त समिति की बैठक कुलपति प्रो. नलिनी कांत झा की अध्यक्षता में हुई। बैठक में बजट के अलावा मुंगेर विवि को वित्तीय मदद करने पर विचार किया...

टीएमबीयू द्वारा मुंगेर विश्वविद्यालय को दो किस्तों में मिलेगी राशि
हिन्दुस्तान टीम,भागलपुरTue, 18 Sep 2018 11:00 PM
ऐप पर पढ़ें

वित्तीय वर्ष 2019-20 के लिए टीएमबीयू में मंगलवार को वित्त समिति की बैठक कुलपति प्रो. नलिनी कांत झा की अध्यक्षता में हुई। बैठक में बजट के अलावा मुंगेर विवि को वित्तीय मदद करने पर विचार किया गया।

वित्त समिति ने तय किया कि वित्तीय सहायता दो किस्तों में दी जाए। भागलपुर विवि ने मुंगेर विवि को एक करोड़ रुपए की वित्तीय सहायता देने का प्रस्ताव रखा था लेकिन समिति ने बीएनएमयू से अलग हुए पूर्णिया विवि का हवाला देते हुए कहा कि बीएनएमयू ने पीयू को 50 लाख रुपए ही दिए हैं।

इसलिए टीएमबीयू मुंगेर विवि को दो किस्तों में राशि दे और पहली किस्त में 50 लाख रुपए दिए जाएं।कुलपति की अध्यक्षता में हुई बैठक में बजट को सिंडिकेट से पहले वित्त समिति में लाने पर सदस्यों ने विवि प्रशासन से कहा कि बजट पहले सिंडिकेट में रखा जाए। सिंडिकेट बजट में किसी सुधार की बात कहे तब बजट को वित्त समिति में लाया जाना चाहिए।

सूत्रों की मानें तो बजट के लिए कम समय दिए जाने का मामला भी वित्त समिति ने उठाया। हालांकि विवि प्रशासन ने अबतक चली आ रही परंपरा के तहत बजट को वित्त समिति में पहले लाने की बात कही। अब बजट को पहले बुधवार को होने वाली सिंडिकेट की बैठक में रखा जाएगा।

इसके बाद 20 सितंबर को बजट के लिए वित्त समिति की बैठक बुलाई जाएगी और इसके आठ दिन के बाद समिति की दूसरी बैठक बुलाई जाएगी।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें