ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News बिहार भागलपुरमुंगेर लोकसभा सीट: इस विधानसभा के क्षेत्र के दो मतदान केंद्रों पर होगा पुनर्मतदान

मुंगेर लोकसभा सीट: इस विधानसभा के क्षेत्र के दो मतदान केंद्रों पर होगा पुनर्मतदान

  मुंगेर लोकसभा के अधीन पढ़ने वाले लखीसराय विधानसभा क्षेत्र के घोंघसा स्थित मध्य विद्यालय के मतदान केंद्र संख्या 349 और 340 से मतदान के दौरान धांधली का वीडियो वायरल होने के कारण दोनों मतदान...

मुंगेर लोकसभा सीट: इस विधानसभा के क्षेत्र के दो मतदान केंद्रों पर होगा पुनर्मतदान
मुंगेर। नगर संवाददाता Tue, 30 Apr 2019 06:25 PM
ऐप पर पढ़ें

 


मुंगेर लोकसभा के अधीन पढ़ने वाले लखीसराय विधानसभा क्षेत्र के घोंघसा स्थित मध्य विद्यालय के मतदान केंद्र संख्या 349 और 340 से मतदान के दौरान धांधली का वीडियो वायरल होने के कारण दोनों मतदान केन्द्रों पर पुनर्मतदान कराया जाएगा। ईवीएम की संवीक्षा को लेकर मंगलवार को मुंगेर लोकसभा के दोनों सामान्य प्रेक्षक डा. विजय नामदेवराज जदे व धनंजय हेंब्रम, निर्वाची पदाधिकारी सह डीएम राजेश मीणा, लोकसभा के अधीन पढ़ने वाले सभी सहायक निर्वाची पदाधिकारी और लोकसभा के सभी 19 प्रत्याशियों या उनके इलेक्शन एजेंटों के साथ आरडी एंड डीजे कॉलेज स्थित वज्रगृह में बैठक की गई। 

इस दौरान सबसे पहले लोकसभा के दोनों सामान्य प्रेक्षक और निर्वाची पदाधिकारी ने पीठासीन पदाधिकारियों के डायरी की संवीक्षा की। इसके साथ ही 17 (ए) (यानी किसी मतदान केंद्र पर सामान्य से 15 प्रतिशत अधिक या कम मत तो नही पड़े) के तहत सभी मतदान केंद्रों की भी संवीक्षा की गई। इसके बाद सामान्य प्रेक्षक और लोकसभा के निर्वाची पदाधिकारी ने सभी पदाधिकारियों, पीठासीन पदाधिकारी और मुंगेर लोकसभा के सभी प्रत्याशियों या उनके इलेक्शन एजेंटों के साथ संवीक्षा की। 

इस दौरान महागठबंधन की प्रत्याशी नीलम देवी के इलेक्शन एजेंट रामानुज ने लोकसभा क्षेत्र के कई मतदान केंद्रों पर धांधली की बात कहते हुए पुनर्मतदान की मांग की। लेकिन उनके द्वारा कोई ठोस साक्ष्य प्रस्तुत नहीं किया गया। जिस कारण उनकी मांगों को खारिज कर दिया गया। 

निर्वाची पदाधिकारी ने बताया
मुंगेर लोकसभा के निर्वाची पदाधिकारी ने बताया कि मुंगेर लोकसभा के सभी विधानसभा क्षेत्रों में शांतिपूर्ण मतदान हुए हैं। लेकिन लखीसराय विधानसभा क्षेत्र के मतदान केंद्र संख्या 339 और 340 पर वीडियो वायरल होने के कारण पुनर्मतदान कराने का निर्णय लिया गया।

सोशल मीडिया पर एक वीडियो जोर-शोर से वायरल हो रहा था। जिसमें दिख रहा था कि, कुछ युवक मतदान केंद्र के अंदर प्रवेश कर ईवीएम में अपने मनचाहे प्रत्याशी को वोट डाल रहे हैं। 
 

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें