ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News बिहार भागलपुरशहीद के परिवार से भेंट कर सांत्वना दे सांसद बोले, पाकिस्तान को सबक सिखाने की जरूरत

शहीद के परिवार से भेंट कर सांत्वना दे सांसद बोले, पाकिस्तान को सबक सिखाने की जरूरत

जन अधिकार पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष सह सांसद पप्पू यादव सोमवार को शहीद रतन के पैतृक गांव रतनपुर मदारगंज गये तथा शहीद की पत्नी राजनंदिनी और परिजनों से मिले और सांत्वना दी। उन्होनें शहीद की पत्नी को...

शहीद के परिवार से भेंट कर सांत्वना दे सांसद बोले, पाकिस्तान को सबक सिखाने की जरूरत
भागलपुर, वरीय संवाददाताMon, 18 Feb 2019 11:35 PM
ऐप पर पढ़ें

जन अधिकार पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष सह सांसद पप्पू यादव सोमवार को शहीद रतन के पैतृक गांव रतनपुर मदारगंज गये तथा शहीद की पत्नी राजनंदिनी और परिजनों से मिले और सांत्वना दी। उन्होनें शहीद की पत्नी को सहयोग के तौर पर एक लाख नगद राशि दी तथा भविष्य में हर संभव सहयोग का भरोसा दिया।

पप्पू यादव ने कहा कि शहीद के बच्चे की पढ़ाई लिखाई केंद्रीय विद्यालय में सरकार के खर्च पर हो। इसके लिये वे शिक्षा मंत्री से मिलकर अनुरोध करेंगे। उन्होने कहा कि शहीद की बहन की शादी के मौके पर दरवाजे का सारा खर्च पार्टी वहन करेगी तथा वे और रंजन यादव शादी में शामिल होंगे। शहीद रतन की मूर्ति लगाकर स्मारक बनाने तथा गांव के चौक को रतन चौक नामकरण करने की मांग की। ग्रामीणों ने रतन के नाम पर डिग्री कॉलेज खोलने की मांग की।

सांसद ने कहा कि आतंकवाद का समर्थन करनेवालों को आर्थिक और सामाजिक तौर पर बहिष्कृत और अलग-थलग करने की जरूरत है। इस मसले पर राजनीति नहीं होनी चाहिये।

सरकार को कठोर निर्णय लेना होगा
जन अधिकार पार्टी के संरक्षक सह सांसद राजेश रंजन उर्फ पप्पू यादव ने कहा कि पाकिस्तान और आतंकवाद को सबक सिखाने की जरूरत है। सरकार को कठोर निर्णय लेना होगा। जाप की तरफ से सभी शहीद के परिवारों को एक-एक लाख रुपये की मदद की जाएगी।

पप्पू यादव ने सोमवार को पत्रकारों से कहा कि आतंकियों के चलते पाकिस्तान के लोग बदतर जिंदगी जी रहे हैं। वहां आतंकियों के बिना सरकार नहीं चल रही है। पाकिस्तान और आतंकवाद को दुनिया में अलग-थलग करने की जरूरत है। उन्होंने कहा कि कहां चूक हुई, इसकी जांच होनी चाहिए। इंटेलिजेंस को मजबूत करना चाहिए। सांसद ने कहा कि शहीद जवानों पर राजनीति नहीं होनी चाहिए। पूर्व में बिहार के कई जवान शहीद हुए, लेकिन उन्हें चार लाख रुपये तक नहीं मिला। आज मुख्यमंत्री 36 लाख रुपये देने की घोषणा कर रहे हैं। 

सांसद ने कहा कि एक योजना का तीन बार शिलान्यास किया जा रहा है। सुपर स्पेशियलिटी अस्पताल की घोषणा पांच बार हो चुकी है। अस्पतालों में दवा नहीं मिल रही है। प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी को एम्स, विशेष राज्य का दर्जा और रोजगार पर बोलना चाहिए था। उन्होंने कहा कि विपक्ष को बिहार में जीतने वाले उम्मीदवार को टिकट देना चाहिए, माफियाओं को नहीं।

इस मौके पर जन अधिकार युवा परिषद के प्रदेश अध्यक्ष डॉ. चक्रपाणि हिमांशु, जिलाध्यक्ष आलोक कुमार आलोक, क्षेमेन्द्र प्र. सिंह, रामाशीष पूर्वे व गुरुदेव पोद्दार, ओमप्रकाश यादव, राकेश कुमार सिंह, राजकुमार यादव, जयप्रकाश यादव, ब्रजेश साह आदि थे।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें