ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News बिहार भागलपुरअररिया में एनएच 57 पर मां और बेटी को ट्रक ने कुचला, मौत पर कोहराम- VIDEO

अररिया में एनएच 57 पर मां और बेटी को ट्रक ने कुचला, मौत पर कोहराम- VIDEO

बिहार के अररिया-पूर्णिया नेशनल हाईवे 57 पर लहटोरा ईदगाह के पास गुरुवार को मां-बेटी की तेज रफ्तार ट्रक की चपेट में आने से मौत हो गई। मृतक की पहचान चातर पंचायत के वार्ड संख्या पांच लहटोरा पोखर टोला के...

अररिया में एनएच 57 पर मां और बेटी को ट्रक ने कुचला, मौत पर कोहराम- VIDEO
अररिया।निज संवाददाताThu, 18 Jun 2020 06:41 PM
ऐप पर पढ़ें

बिहार के अररिया-पूर्णिया नेशनल हाईवे 57 पर लहटोरा ईदगाह के पास गुरुवार को मां-बेटी की तेज रफ्तार ट्रक की चपेट में आने से मौत हो गई। मृतक की पहचान चातर पंचायत के वार्ड संख्या पांच लहटोरा पोखर टोला के मो जसीम की पत्नी 50 वर्षीया ताजो खातून और उनकी 12 वर्षीय बेटी शबनम के रूप में की गई है।

घटना के विरोध में परिजनों और ग्रामीणों ने लहटोरा इदगाह के पास फोरलेन जाम कर जमकर हंगामा किया। इस दौरान घटना के बाद भाग रहे ट्रक और चालक को लोगों ने करीब एक किलोमीटर दूर खदेड़ कर पकड़ लिया। जानकारी के अनुसार फोरलेन किनारे पोखर टोला की रहनेवाली ताजो खातुन अपनी 12 साल की बेटी शबनम के साथ सड़क किनारे से घर लौट रही थी। इसी दौरान पूर्णिया की ओर से आ रहे तेज रफ्तार ट्रक ने विपरीत दिशा से जा रही एक अन्य गाड़ी को साइड देने के दौरान सड़क किनारे से गुजर रही मा-बेटी को कुचल दिया।

इस हादसे में मां ताजो खातुन की मौके पर ही मौत हो गयी जबकि बेटी गंभीर रूप से घायल हो गयी।आनन फानन में बेटी शबनम को स्थानीय लोगो की मदद से सदर अस्पताल अररिया भेजा जहां चिकित्सक ने उसे भी मृत घोषित कर दिया। हादसे और फोरलेन जाम की सूचना के बाद नगर थानेदार किंग कुंदन, दारोगा मृत्युंजय सिंह सहित बड़ी संख्या में पुलिस बल मौके पर पहुंचकर जाम कर रहे लोगों को समझाने का प्रयास किया लेकिन परिजन और ग्रामीण मृतक के आश्रितों को उचित मुआवजा देने की मांग पर अड़े थे।

इसके बाद थानेदार किंग कुंदन ने मामले की जानकारी अररिया प्रखंड के बीडीओ व सीओ को दी। इसके बाद बीडीओ आशुतोष कुमार व सीओ अशोक कुमार सिंह मौके पर पहुँच कर मुखिया, सरपंच व थानेदार की मौजूदगी में मृतक के आश्रित को पारिवारिक लाभ योजना 20-20 हजार रुपये का चेक दिया और सरकार की ओर से मिलने वाली अनुग्रह अनुदान राशि दिलाने का आश्वासन दिया। करीब तीन घण्टे बाद सड़क जाम हटाया गया और फोरलेन पर यातायात बहाल किया गया। पुलिस ने ट्रक को जब्त करते हुए चालक को हिरासत में लिया और शव को अपने कब्जे में लेकर  पोस्टमार्टम के लिए अस्पताल भेजा। 

 

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें