ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News बिहार भागलपुरभागलपुर में वाया पूर्णिया और किशनगंज 11 को दस्तक देगा मानसून, जानें अभी कैसा रहेगा मौसम

भागलपुर में वाया पूर्णिया और किशनगंज 11 को दस्तक देगा मानसून, जानें अभी कैसा रहेगा मौसम

अभी से ही प्री मानसून की आहट जिले में सुनाई दे रही है। हालांकि प्री मानसून के तहत अभी अगले तीन दिन तक बारिश होने की संभावना न के बराबर है। हां, इस दौरान बूंदाबांदी व बौछारें होने से इनकार नहीं किया...

भागलपुर में वाया पूर्णिया और किशनगंज 11 को दस्तक देगा मानसून, जानें अभी कैसा रहेगा मौसम
भागलपुर, कार्यालय संवाददाताSun, 31 May 2020 10:57 PM
ऐप पर पढ़ें

अभी से ही प्री मानसून की आहट जिले में सुनाई दे रही है। हालांकि प्री मानसून के तहत अभी अगले तीन दिन तक बारिश होने की संभावना न के बराबर है। हां, इस दौरान बूंदाबांदी व बौछारें होने से इनकार नहीं किया गया है।

मौसम वैज्ञानिक डॉ. बीरेंद्र कुमार बताते हैं कि बंगाल की खाड़ी से होकर अगले नौ जून तक मानसून झारखंड में दस्तक दे देगा। इसके बाद यह दस जून को झारखंड से पूर्णिया-किशनगंज होते हुए बिहार में पहुंच जायेगा। पूरी उम्मीद है कि इस बार 11 जून को भागलपुर मानसूनी बारिश में भीग जायेगा। 

दिन-रात के तापमान में गिरावट का रुख, उमस बरकरार
बीते 24 घंटे के मौसम की बात करें तो इस दौरान रात के तापमान में 2.4 डिग्री सेल्सियस की गिरावट आयी तो दिन के तापमान में 0.5 डिग्री सेल्सियस की कमी। रविवार को अधिकतम तापमान 35.1 डिग्री सेल्सियस व न्यूनतम तापमान 23.9 डिग्री सेल्सियस रहा। शनिवार की रात में हुई 1.2 मिमी बारिश के कारण रविवार की सुबह साढ़े आठ बजे आर्द्रता 89 प्रतिशत रही जो कि शाम साढ़े पांच बजे तक घटकर 71 प्रतिशत पर आ गयी।

दिन भर 4.2 किमी प्रति घंटे की औसत रफ्तार से उत्तरी हवा बही। दिन में धूप-छांव के कारण लोगों को उमस से थोड़ी परेशानी हुई। मौसम विभाग का कहना है कि अगले तीन दिन तक आसमान में ज्यादातर वक्त बादल छाये रहेंगे। इस दौरान दिन के तापमान में एक डिग्री सेल्सियस व रात के तापमान में दो से तीन डिग्री सेल्सियस तक की वृद्धि हो सकती है। 
 

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें