DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

बिहार: मोकामा के बाहुबली विधायक अनंत सिंह कभी भी हो सकते हैं गिरफ्तार

ak 47 recovered from mla anant singh in bihar

मोकामा के बाहुबली विधायक अनंत सिंह आज शाम तक गिरफ्तार किये जा सकते हैं। आज सुबह आर्मी के अधिकारी अनंत सिंह के पैतृक घर पहुंचे। इस बीच खबर यह है कि विधायक अनंत सिंह अपने पटना स्थित आवास पर मौजूद हैं। वहीं बाढ़ पुलिस विधायक अनंत सिंह की गिरफ्तारी को लेकर रणनीति बना रही है।

अनंत सिंह के पैतृक आवास का केयर टेकर गिरफ्तार 
अनंत सिंह के पैतृक घऱ पर छापेमारी करने पहुंची पुलिस को घऱ में सिर्फ एक केयरटेकर सुनील राम मिला था। छापेमारी से पहले सुनील राम को हिरासत में ले लिया गया था। पुलिस कल देर शाम तक सुनील राम की गिरफ्तारी की पुष्टि नहीं कर रही थी लेकिन आज उन्हें गिरफ्तार दिखाकर कोर्ट में पेश किया गया। 

इस बीच हिन्दुस्तान की खबर जो उस समय मुहर लग गई जब यूपीए एक्ट के तहत अनंत सिंह पर एफआईआर दर्ज कर ली गई। बता दें कि हिन्दुस्तान ने यह खबर प्रकाशित कर दी थी कि अनंत सिंह पर यूपीए एक्ट के तहत एफआईआर दर्ज की जा सकती है। 

शुक्रवार को पुलिस ने बाहुबली विधायक अनंत सिंह के नदवां स्थित उनके पुश्तैनी घर में छापेमारी की तो एके-47 से लेकर ग्रेनेड तक मिले। हथियारों को एक कमरे में कार्बन में लपेटकर रखा गया था। एके-47 की बात सामने आते ही एसटीएफ और एनआईए की टीम भी मौके पर पहुंच गई। छापेमारी की कमान एसपी ग्रामीण कांतेश मिश्र और एएसपी लिपि सिंह के हाथों में थी। सबूत के लिए उन्होंने एक-एक पल की रिकॉर्डिंग भी करवाई है। 

जब देश आजादी का जश्न मना रहा था, तब पटना पुलिस को एक खुफिया जानकारी मिली। मोकामा से निर्दलीय विधायक अनंत सिंह के घर से हथियारों की तस्करी होने वाली है। सूचना मिलते ही पुलिस के अधिकारियों में हड़कंप मच गया। एसएसपी ने ग्रामीण एसपी और बाढ़ की एएसपी लिपि सिंह के नेतृत्व में अनंत के घर छापेमारी करने के आदेश दिए। साथ ही गुप्त तरीके से सर्च ऑपरेशन की तैयारी की गई।

देर रात पटना पुलिस के तेज-तर्रार इंस्पेक्टर और सब-इंस्पेक्टर बाढ़ थाने पहुंच गए। सुबह पुलिस दल-बल के साथ अनंत के घर में घुसी। चप्पे -चप्पे की तलाशी ली गई। जब पुलिसकर्मी एक खपरैल कमरे में घुसे तो वहां एके-47 राइफल, पांच जिंदा कारतूस मिले। थोड़ी ही देर बाद दो ग्रेनेड व 21 जिंदा कारतूस देख पुलिस हैरत में पड़ गई। तुंरत ही पटना से बम निरोधक दस्ते को भी बुलाया गया। एनआइए, एसटीएफ और एटीएस को भी सूचना दी गई। घर के चौकीदार को हिरासत में लेकर पूछताछ की जा रही है। सूत्रों की मानें तो शनिवार तक एके-47 को विधायक घर से पटना लाने की योजना थी, ग्रेनेड को गांव में ही रखा जाना था।

स्कैनर हो जाता फेल
पुलिस को छापेमारी के दौरान एके-47 और ग्रेनेड कार्बन में लपेटा हुआ मिला। उसके ऊपर प्लास्टिक का कवर था और फिर उसे बोरे में बंद कर रखा गया था। आखिर कार्बन में क्योंं लपेटे गए थे हथियार? जवाब तलाशा गया तो चौंकाने वाली बात सामने आई। चूंकि कार्बन में लिपटे सामान को स्कैनर नहीं पकड़ पाता है, इसलिए ऐसा किया गया होगा।

साजिश हो रही है
एके-47 मिलने के बाद अनंत सिंह का कहना है कि मेरे खिलाफ साजिश की जा रही है। 14 साल से घर बंद है, तो हथियार कहां से आएगा। यह सब जदयू सांसद ललन सिंह के इशारे पर हो रहा है। ललन सिंह नहीं चाहते हैं कि मैं 2020 में बिहार विधानसभा का चुनाव लड़ूं। उन्होंने कहा कि मुख्यमंत्री नीतीश कुमार से इंसाफ की उम्मीद है।

पहले भी विवादों में रहे हैं बाहुबली
बीती 14 जुलाई को पंडारक गांव निवासी भोला सिंह और उसके भाई मुकेश सिंह की हत्या की साजिश करने और तीन शूटरों को सुपारी देने का आरोप अनंत सिंह पर है। 2004 में भी अनंत के खिलाफ एसटीएफ ने बड़ी कार्रवाई की थी। कुछ साल पहले एक वीडियो भी वायरल हुआ था, इसमें अनंत सिंह एके-47 लेकर नाचते दिखाई दिए थे।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:mokama Mla anant singh may be arrested in Ak 47 seized issue