Message of nonviolence among people given by Lord Mahavir - भगवान महावीर ने दिया लोगों के बीच अहिंसा का संदेश DA Image
15 दिसंबर, 2019|1:34|IST

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

भगवान महावीर ने दिया लोगों के बीच अहिंसा का संदेश

भगवान महावीर ने दिया लोगों के बीच अहिंसा का संदेश

लछुआड़ में गुरुवार को लछुआड़ महोत्सव का आयोजन किया गया। इस महोत्सव का उद्घाटन सिकंदरा विधायक सुधीर कुमार उर्फ बंटी चौधरी, डीएम डा.कौशल किशोर, एसपी जे. रेड्डी व अन्य अधिकारियों ने संयुक्त रूप से किया।

इस मौके पर संबोधित करते हुए सिकंदरा विधायक सुधीर कुमार उर्फ बंटी चौधरी ने कहा कि भगवान की जो मूर्ति चोरी हुई थी वह भगवान की लीला थी कि कुछ दिनों के लिए वह गायब हो गए इसके बाद इस क्षेत्र का विकास हुआ और सूबे में लछुआड़ महोत्सव के रूप में इस क्षेत्र को पहचान मिली। लछुआड़ को राष्ट्रीय पर्यटक स्थल से जोड़ने की कवायद जारी है और रेलवे लाइन से भी जोड़ने की बात कही गई जिसको लेकर पर्यटकों को सुविधा हो और इस क्षेत्र का विकास हो।

इस मौके पर डीएम श्री कौशल ने कहा कि लछुआड़ भगवान महावीर की जन्मस्थली है। अहिंसा ही सुख-शांति का सुगम मार्ग है। भगवान महावीर ने पूरे विश्व को अहिंसा का संदेश दिया था। भगवान महावीर सत्य और अहिंसा के पुजारी थे। इस धरती को नमन करने की जरूरत है। जहां ऐसे ऐतिहासिक पुरूष ने जन्म लिया था। उन्होंने कहा कि लछुआड़ के विकास के लिए हर संभव प्रयास किये जा रहे हैं।

एसपी जे. रेड्डी ने सबको शुभकामना देते हुए कहा कि भगवान के चरणों में नमन करता हूं । इसके साथ साथ उन्होंने कहा कि लछुआड़ में एक वर्ष के अंदर थाना बनकर तैयार हो जाएगा। बोधगया जैसा विश्राम गृह ,शौचालय , गाड़ी की पार्किंग की व्यवस्था जल्द ही की जाएगी । इस समारोह में उप विकास आयुक्त सतीश कुमार शर्मा, एसडीओ सुरेश प्रसाद, सांसद प्रतिनिधि जीवन सिंह, जदयू प्रदेश महासचिव इंजीनियर शंभूशरण ,जदयू जिलाध्यक्ष शिव शंकर चौधरी, प्रखंड विकास पदाधिकारी विकास कुमार, अंचलाधिकारी विनोद कुमार चौधरी, आरक्षी निरीक्षक जयशंकर मिश्रा, थाना प्रभारी वीरभद्र कुमार सिंह, अवर निरीक्षक राजेश ठाकुर, अनुज सिंह, मनोज सिंह जैसे कई गणमान्य लोग मौजूद थे।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:Message of nonviolence among people given by Lord Mahavir