ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News बिहार भागलपुरमेडिकल बोर्ड ने रिपोर्ट में कहा- रेप से इनकार नहीं

मेडिकल बोर्ड ने रिपोर्ट में कहा- रेप से इनकार नहीं

छह दिन पूर्व एक अपार्टमेंट में छात्रा से हुए गैंग रेप मामले में मेडिकल बोर्ड ने रिपोर्ट सौंप दी है। मेडिकल बोर्ड ने अभी रिपोर्ट का खुलासा नहीं किया है लेकिन जो सूचनाएं मिल रही हैं, उसके अनुसार...

मेडिकल बोर्ड ने रिपोर्ट में कहा- रेप से इनकार नहीं
हिन्दुस्तान टीम,भागलपुरSat, 25 Nov 2017 01:38 AM
ऐप पर पढ़ें

छह दिन पूर्व एक अपार्टमेंट में छात्रा से हुए गैंग रेप मामले में मेडिकल बोर्ड ने रिपोर्ट सौंप दी है। मेडिकल बोर्ड ने अभी रिपोर्ट का खुलासा नहीं किया है लेकिन जो सूचनाएं मिल रही हैं, उसके अनुसार रिपोर्ट में यह कहा गया है कि छात्रा की स्थिति के अनुसार रेप से इनकार नहीं किया जा सकता।

मेडिकल कालेज के एक डॉक्टर बताते हैं कि छात्रा के प्राइवेट पार्ट की जांच में चोट के निशान मिले जो यह इंगित करता है कि जबरन सेक्सुअल पेनाइट्रेशन हुआ है। रिपोर्ट में यह भी कहा गया है कि छात्रा के शरीर पर कुछ चोट के निशान हैं, जिससे उसके साथ मारपीट भी हुई है। कुछ निशान ऐसे हैं जो यह इंगित करता है कि जबरदस्ती संबंध बनाने के दौरान हुआ है। पीठ, चेहरा और सीना सहित पूरे शरीर में कई जगह चोट और जख्म के निशान पाए गए हैं।

डॉक्टर यह भी बताते हैं कि जांच काफी समय बीतने के बाद करायी गयी है। वरना जांच के दौरान कुछ और साक्ष्य मिल सकते थे। शुक्रवार को मेडिकल बोर्ड के सभी सदस्यों की हस्ताक्षरित रिपोर्ट एसएसपी को भेज दी गई है। मेडिकल बोर्ड के अध्यक्ष अस्पताल अधीक्षक डा. आरसी मंडल हैं। इनके अलावा सर्जरी विभाग के विभागाध्यक्ष डा. यू. नाथ, फॉरेंसिक मेडिसीन के विभागाध्यक्ष डा. संदीप लाल, गायनी विभाग की विभागाध्यक्ष डा. अनुपमा सिंह और डा. कृष्णा सिंह बोर्ड के सदस्य हैं।

तो क्या मेडिकल बोर्ड भी दबाव में था?

मेडिकल बोर्ड ने रिपोर्ट में जो कुछ लिखा है उससे यह लगता है कि दबाव और छात्रा की वास्तविक स्थिति के बीच सामंजस्य बनाने की कोशिश की गई है। रिपोर्ट का जो मजमून है उसमें यह तो इशारा किया गया है कि छात्रा के साथ रेप हुआ है लेकिन सीधे तौर पर यह नहीं लिखा गया है कि रेप हुआ है। अलबत्ता इस लाइन को छोड़कर तमाम बातें लिखी गई है। जाहिर होता है कि मेडिकल बोर्ड पर भी दबाव था। वरना शब्दों के जाल में पूरी रिपोर्ट क्यों उलझायी गई है। इसके पहले पुलिस महकमा में इस बात की चर्चा हो रही थी कि जांच रिपोर्ट में रेप की पुष्टि नहीं हुई है।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें