ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News बिहार भागलपुरलखीसराय में एमडीएम खाने से कई बच्चे बीमार, जांच में मिली मरी छिपकली

लखीसराय में एमडीएम खाने से कई बच्चे बीमार, जांच में मिली मरी छिपकली

लखीसराय के बड़हिया शिक्षांचल अन्तर्गत वीरूपुर थानाक्षेत्र के उत्क्रमित मध्य विद्यालय फदरपुर में सब्जी खाने से छह से अधिक बच्चे बीमार हो गये। एमडीएम खाने के बाद एक के बाद एक कर कई बच्चों की तबीयत खराब...

लखीसराय में एमडीएम खाने से कई बच्चे बीमार, जांच में मिली मरी छिपकली
बड़हिया (लखीसराय)। निज संवाददाताThu, 29 Nov 2018 07:34 PM
ऐप पर पढ़ें

लखीसराय के बड़हिया शिक्षांचल अन्तर्गत वीरूपुर थानाक्षेत्र के उत्क्रमित मध्य विद्यालय फदरपुर में सब्जी खाने से छह से अधिक बच्चे बीमार हो गये। एमडीएम खाने के बाद एक के बाद एक कर कई बच्चों की तबीयत खराब होने लगी। बच्चों द्वारा उल्टी और पेटदर्द की शिकायत मिलते ही मध्याह्न भोजन की जांच की गयी। जांच के दौरान सब्जी में से मरी हुई छिपकिली निकली। 

आनन फानन में परिजनों ने अपने बच्चों को मोटरसाईिकल एवं अन्य वाहनों पर लादकर बड़हिया रेफरल अस्पताल पहुंचाया गया। सूचना मिलते ही बड़हिया रेफरल अस्पताल से मेडिकल टीम के साथ एंबुलेंस फदरपुर भेजी गयी और अन्य बीमार बच्चों को भी अस्पताल पहुंचाया गया। इधर, बड़हिया बीडीओ नीरज कुमार रेफरल अस्पताल पहुंचे और बच्चों का हालचाल जाना। इधर, लखीसराय एसडीओ मुरली प्रसाद ने भी दूरभाष से घटना की जानकारी ली और तत्काल लखीसराय से भी मेडिकल टीम को बड़हिया रवाना होने का निर्देश दिया। हालांकि बीमार बच्चों के ज्यादा गंभीर नहीं होने के कारण सदर अस्पताल में भर्ती कराने की नौबत नहीं आई। बड़हिया रेफरल अस्पताल प्रभारी विनोद कुमार सिन्हा ने बताया कि सभी बच्चों की हालत खतरे से बाहर है।

ग्रामीणों ने किया स्कूल के बाहर हंगामा
एमडीएम में छिपकली गिरने की घटना से गुस्साए ग्रामीणों ने विद्यालय के बाहर हंगामा किया। बच्चों के परिजन सबूत के लिए खाने से निकली छिपकली लेकर अस्पताल पहुंचे। मामले में जिला शिक्षा पदाधिकारी सुनयना कुमारी ने विद्यालय के प्रधानाध्यापक को शोकॉज किया है।  

लखीसराय के एसडीएम मुरली प्रसाद सिंह ने बताया कि सूचना मिलते ही मेडिकल टीम और एंबुलेंस को तैयार किया गया था। घटना जिलाधिकारी के संज्ञान में है। संयोग अच्छा था कि बड़ी घटना नहीं हुई। बच्चों की स्थिति सामान्य हो गई है, सभी खतरे से बाहर हैं।  

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें