ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News बिहार भागलपुरकई स्कूलों में सितंबर में हो सकता है ऑनलाइन इंटरनल टेस्ट

कई स्कूलों में सितंबर में हो सकता है ऑनलाइन इंटरनल टेस्ट

लॉकडाउन के दौरान स्कूलों में ऑनलाइन पढ़ाई हो रही है लेकिन स्कूलों के बंद होने के कारण परीक्षाएं नहीं हो पा रही थीं। लेकिन अब स्कूलों ने परीक्षा की भी तैयारी कर ली है। कुछ स्कूलों में सितंबर से इंटरनल...

कई स्कूलों में सितंबर में हो सकता है ऑनलाइन इंटरनल टेस्ट
हिन्दुस्तान टीम,भागलपुरFri, 28 Aug 2020 08:05 PM
ऐप पर पढ़ें

लॉकडाउन के दौरान स्कूलों में ऑनलाइन पढ़ाई हो रही है लेकिन स्कूलों के बंद होने के कारण परीक्षाएं नहीं हो पा रही थीं। लेकिन अब स्कूलों ने परीक्षा की भी तैयारी कर ली है। कुछ स्कूलों में सितंबर से इंटरनल परीक्षाएं होनी है। माउंट असिसि स्कूल के प्रिंसिपल जोस थक्कल ने बताया कि उनके स्कूल के बच्चों की नियमित रूप से ऑनलाइन कक्षायें हो रही हैं।

रिवीजन भी कराया जा रहा है लेकिन बच्चे कितनी पढ़ाई किये हैं इसका भी मूल्यांकन होना चाहिये। इसलिए केजी से 12वीं तक के छात्रों का सात से 12 सितंबर तक ऑनलाइन एसेसमेंट होगा। परिस्थिति के अनुसार बहुविकल्पीय प्रश्नों की व्यवस्था की गई है। संत जोसफ के प्रिंसिपल अमल राज ने बताया कि प्लानिंग कर ली गयी है। स्कूल के पोर्टल पर परीक्षा होगी। इसके लिए अगले महीने में शिक्षकों को पहले इसके लिए प्रशिक्षण दिया जायेगा।

सितंबर के पहले सप्ताह में ऑनलाइन परीक्षा के तिथि की घोषणा कर दी जायगी। आनंदराम ढांढनिया स्कूल की भी सितंबर में परीक्षा होगी। जल्द ही तिथि की घोषणा कर दी जायेगी। वहीं डीएवी स्कूल के पूर्व प्रभारी प्राचार्य एस महाराज ने बताया कि सितंबर के दूसरे सप्ताह में इंटरनल परीक्षा होगी।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें