Mahananda and Rajdhani Express saved from crashing in khagaria - रेलवे के की मैन की सतर्कता से दुर्घटनाग्रस्त होने से बची महानंदा और राजधानी एक्सप्रेस- VIDEO DA Image
19 नबम्बर, 2019|1:36|IST

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

रेलवे के की मैन की सतर्कता से दुर्घटनाग्रस्त होने से बची महानंदा और राजधानी एक्सप्रेस- VIDEO

mahananda and rajdhani express saved from crashing due to alertness of key man of railways in khagar

खगड़िया के मानसी-महेशखूंट रेलखंड में डाउन लाइन की पटरी टूटने से महानंदा और राजधानी एक्सप्रेस ट्रेन दुर्घटनाग्रस्त होने से बाल-बाल बच गई।

दरअसल रविवार की सुबह निरीक्षण के दौरान रेलवे के की मैन धर्मवीर कुमार की नजर पटेल हाईस्कूल के पास टूटी पटरी पर पड़ी। संयोगवश कुछ ही देर में वहां से महानंदा एक्सप्रेस और उसके पीछे राजधानी एक्सप्रेस गुजरने वाली थी। की मैन ने तुरंत इसकी सूचना मानसी रेलवे स्टेशन को दी। 

इसके बाद आनन-फानन में खुलने को तैयार 15484 डाउन दिल्ली-अलीपुरद्वार महानंदा एक्सप्रेस को मानसी स्टेशन पर ही रोक दिया गया। महानंदा एक्सप्रेस के पीछे-पीछे पहुंची ट्रेन नंबर 63302 डाउन बरौनी-कटिहार मेमू ट्रेन और 12424 डाउन नई दिल्ली-डिब्रूगढ़ राजधानी एक्सप्रेस ट्रेन को मानसी रेलवे स्टेशन पर ही रोक दिया गया। सूचना पर पहुंचे रेलकर्मियों ने टूटी पटरी में जुगल प्लेट लगाकर पहले धीमी गति से महानंदा एक्सप्रेस को निकाला। इसके बाद राजधानी एक्सप्रेस फिर बरौनी-कटिहार मेमू ट्रेन डाउन लाइन से गुजरी। 

पटरी टूटने के कारण महानंदा एक्सप्रेस 50 मिनट, राजधानी एक्सप्रेस दो मिनट और कटिहार जाने वाली मेमू ट्रेन सवा घंटे मानसी रेलवे स्टेशन पर ही खड़ी रही। इसकी वजह से यात्री परेशान रहे। सेक्शन इंजीनियर अवधेश कुमार ने बताया कि प्लेट लगाकर परिचालन बहाल कर दिया गया है। मानसी रेलवे स्टेशन के स्टेशन अधीक्षक अनिल कुमार मंडल ने बताया 30 किलोमीटर की रफ्तार से कॉशन पर फिलहाल ट्रेनें चलायी जा रही हैं।  

 

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:Mahananda and Rajdhani Express saved from crashing in khagaria