ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News बिहार भागलपुरभागलपुर और बांका में भूकंप के कम तीव्रता वाले झटके से सहमे लोग घरों से बाहर निकले

भागलपुर और बांका में भूकंप के कम तीव्रता वाले झटके से सहमे लोग घरों से बाहर निकले

भागलपुर और बांका में रविवार की सुबह 10:39 बजे भूकंप आया। घर में बैठे लोग भूकंप का हल्का झटका महसूस किये तो घबड़ाकर बाहर निकल आये। यह झटका भागलपुर जिले में हर जगह महसूस हुआ। लोग भूकंप आने की...

भागलपुर और बांका में भूकंप के कम तीव्रता वाले झटके से सहमे लोग घरों से बाहर निकले
भागलपुर ​​​​​​​बांका, हिंदुस्तान टीमSun, 26 May 2019 11:48 AM
ऐप पर पढ़ें

भागलपुर और बांका में रविवार की सुबह 10:39 बजे भूकंप आया। घर में बैठे लोग भूकंप का हल्का झटका महसूस किये तो घबड़ाकर बाहर निकल आये। यह झटका भागलपुर जिले में हर जगह महसूस हुआ। लोग भूकंप आने की जानकारी फोन से दूरस्थ अपने परिचितों से पूछते रहे। हालांकि रविवार का दिन होने के कारण ज्यादातर स्कूल-कॉलेज व कार्यालय आदि बंद होने के कारण अफरातफरी का माहौल कम ही रहा।

रिएक्टर पैमाने पर 4.8 रही भूकंप की तीव्रता
कृषि विश्वविद्यालय सबौर के मौसम वैज्ञानिक डॉ. बीरेंद्र कुमार के मुताबिक, रविवार की सुबह 10:39 बजे आये भूकंप की तीव्रता रिएक्टर पैमाने पर 4.8 मापी गयी। भूकंप का केंद्र पश्चिम बंगाल का बांकुड़ा जिला रहा। भूकंप की गहराई दस किमी थी।

कहीं से कोई जान माल के नुकसान नहीं
बांका के कुछ क्षेत्रों में सुबह भूकंप का हल्का झटका महसूस किया गया। करीब दो से 3 सेकंड तक भूकंप का झटका रहा। कहीं से कोई जान माल के नुकसान नहीं है। बेलहर, कटोरिया, चांदन एवं बांका शहर में करीब 2 से 3 सेकंड तक भूकंप के झटके लोगों ने महसूस किये। 

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें