DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

लोकसभा चुनाव 2019: यहां वोट देने जाएंगे तो आपकी होगी जमकर खातिरदारी

lok sabha elections 2019  sakhi polling center at bhagalpur

नगर निगम कार्यालय में इस बार सखी मतदान केन्द्र तैयार किया जा रहा है। यहां मतदाताओं को कड़ी धूप से बचाने के लिए न सिर्फ टेंट लगाए गए हैं, बल्कि गर्मी में आते ही उन्हें नींबू-पानी और ग्लूकोज भी पीने के लिए दिया जाएगा। इतना ही नहीं, अगर कोई छोटे बच्चे अपनी मां के साथ आएंगे तो उनके लिए दूध का भी इंतजाम होगा।

इस मतदान केन्द्र पर हर चुनावकर्मी महिला ही होंगी। यहां तक कि पदाधिकारी और सुरक्षाकर्मी भी महिलाएं ही होंगी। मंगलवार को बूथ को सजाने-संवारने का काम शुरू हो गया। टेंट और कारपेट बिछाये जा रहे थे। तैयारी करा रहे कर्मचारियों ने बताया कि बूथ पर जैसे ही मतदाता पहुंचेंगे, उनका तिलक लगाकर स्वागत किया जाएगा। बैठने के लिए सोफे और गद्देदार कुर्सियां लगायी जाएंगी। 

दिव्यांग मतदाताओं के लिए अतिरिक्त रैंप भी बनवाए गए हैं। बताया गया कि जो भी मतदानकर्मी आएंगे उनके खाने का भी इंतजाम होगा। एक रेस्टोरेंट से खाने का ऑर्डर भी दे दिया गया है। बुधवार को पूरे नगर निगम परिसर को फूल और बैलून से सजाया जाएगा। नगर निगम के कर्मचारियों ने बताया कि पहले भी इस मतदान केन्द्र को आदर्श मतदान केन्द्र बनाया जाता था, लेकिन इतनी व्यवस्था पहली बार करायी जा रही है।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:Lok Sabha Elections 2019: you will be welcome at sakhi polling center If you are going to vote