अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

अररिया लोकसभा उपचुनाव: राजद के सरफराज आलम की जीत, समर्थकों ने मनाया जश्न

araria lok sabha by election

1 / 3अररिया में वोटिंग रूझान के बाद खुशियां मनाते राजद समर्थक।

After voting trend in Araria lok sabha by election RJD supporters celebrated

2 / 3अररिया में वोटिंग रूझान के बाद जीत पक्की मानते हुए खुशियां मनाते राजद समर्थक।

araria lok sabha by election vote counting

3 / 3अररिया में वोटिंग रूझान के बाद खुशियां मनाते राजद समर्थक।

PreviousNext

अररिया जिले के सभी छह विधानसभा को मिलाकर मतगणना के बाद राजद प्रत्याशी सरफराज आलम ने 61788 मतों से जीत हासिल की है। इससे पहले 24वें राउंड की गिनती होने तक राजद ने भाजपा से 62714 वोट से बढ़त ले ली थी। 28वां और फाइनल राउंड में वोटो की गिनती के बाद भाजपा के प्रदीप सिंह को 447546 वोट मिले और राजद प्रत्याशी सरफराज आलम को 509334 वोट मिले। इसके बाद राजद की जीत की घोषणा की गई। सरफराज आलम 61788 से जीते । राजद के पक्ष में नतीजे आने की सूचना उनके समर्थकों को मिल रही थी उनमें जश्न का माहौल बन गया था। पूरे शहर में राजद समर्थक सड़कों पर उतरे और होली दिवाली मनाने लगे। राजद समर्थकों ने गाजे बाजे के साथ शहर में विजय जुलूस निकाल लिया ।

 राजद उम्मीदवार सरफराज आलम ने मतगणना स्थल पर बातचीत करते हुए इसे जनता की जीत बताया। कहा कि जनता ने उन्हें जदयू छोड़कर राजद से चुनाव लड़ने का आदेश दिया था। जिस पर उन्होंने अमल किया। नतीजा सबके सामने है।

दूसरी ओर भाजपा प्रत्याशी प्रदीप कुमार सिंह ने अपनी हार को स्वीकार कर लिया है। हालांकि उन्होंने कहा कि अंतिम राउंड की गिनती तक कुछ भी कहना उनके लिये ठीक नहीं है। लेकिन उनके बॉडी लैंगवेज से साफ हो गया था कि उन्होंने अपनी हार स्वीकार करके इसे जनता का जनादेश बताया। 

भाजपा प्रत्याशी प्रदीप सिंह ने अपनी हार मानकर मतगणना स्थल से बाहर निकल गए। उन्होंने कहा कि पार्टी के अंदर भितरघात ने उन्हें हराया। फारबिसगंज और सिकटी जैसे भाजपा के गढ़ में राजद को अच्छा वोट आना साबित करता है कि भाजपा के कई बड़े नेताओं ने भी भितरघात किया है। पार्टी नेतृत्व को सब पता है। समीक्षा करेंगे

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:live update of Araria lok sabha by election 2018: RJD candidate sarfaraz alam win