DA Image
16 अप्रैल, 2021|3:55|IST

अगली स्टोरी

सृजन घोटाले में 100 करोड़ रुपये की अवैध निकासी में CBI जांच के लिए पुलिस ने विभाग को भेजा पत्र

after 3 years of cbi investigation in notorious srijan scam of bihar no any recovery and no main acc

बिहार के कुख्यात सृजन घोटाले मामले में भागलपुर जिला कल्याण कार्यालय की सौ करोड़ रुपये की अवैध निकासी को लेकर प्राथमिकी दर्ज करायी गयी है, लेकिन जांच शुरू नहीं हो पायी है। पुलिस ने केस की जांच सीबीआई से कराने के लिए विभाग को पत्र भेजा है।

एसएसपी आशीष भारती ने बताया कि सृजन घोटाला से जुड़े सभी मामलों की जांच सीबीआई कर रही है। जिला कल्याण पदाधिकारी द्वारा करीब सौ करोड़ रुपये की अवैध निकासी को लेकर प्राथमिकी कोतवाली थाना में दर्ज करायी गयी है। घोटाले की बड़ी राशि है। वरीय पदाधिकारियों को प्रस्ताव भेजकर सीबीआई से जांच कराने का आग्रह किया गया है। वरीय अधिकारियों का जैसा निर्देश प्राप्त होगा, उसके आधार पर कार्रवाई की जाएगी।

जिला कल्याण कार्यालय को प्राथमिकी की प्रति अभी नहीं मिल पायी है। इसके चलते विभाग को प्रस्ताव नहीं भेजा जा सका है। जिला कल्याण पदाधिकारी श्याम प्रसाद यादव ने बताया कि मंगलवार को एक कर्मी को भेजा गया था, लेकिन अभी प्रति नहीं मिली है। प्रति मिलने के बाद डीएम और विभाग को भेजा जाएगा। विभाग स्तर से सीबीआई से जांच कराने के लिए अधिसूचना जारी करने को लेकर निर्णय लिया जाएगा।
 

  • Hindi News से जुड़े ताजा अपडेट के लिए हमें पर लाइक और पर फॉलो करें।
  • Web Title:Letter sent to the Bhagalpur District Welfare department for CBI investigation into illegal withdrawal of Rs 100 crore in Notorious Srijan scam