ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News बिहार भागलपुरखरीक: सिहकुंड में फिर चार घर नदी में समाये

खरीक: सिहकुंड में फिर चार घर नदी में समाये

कोसी पार लोकमानपुर के पुरानी सिहकुंड में पिछले कई दिनों से जारी कोसी के कटाव की रफ्तार में कमी नहीं आ रही है। शुक्रवार से लेकर शनिवार तक चार लोगों के घर फिर कटाव की भेंट चढ़...

खरीक: सिहकुंड में फिर चार घर नदी में समाये
हिन्दुस्तान टीम,भागलपुरSun, 27 Sep 2020 03:44 AM
ऐप पर पढ़ें

कोसी पार लोकमानपुर के पुरानी सिहकुंड में पिछले कई दिनों से जारी कोसी के कटाव की रफ्तार में कमी नहीं आ रही है। शुक्रवार से लेकर शनिवार तक चार लोगों के घर फिर कटाव की भेंट चढ़ गये।

पंसस प्रतिनिधि भिखारी यादव, जवाहर यादव ने जानकारी देते बताया कि मुकेश सिंह, ज्योतिष सिंह, विजय सिंह, अशोक सिंह का घर कोसी में समा गये। पिछले दिनों भी तीन-चार घर नदी में समा गये थे।

वही अंचल कार्यालय द्वारा सात कटाव पीड़ितों के बीच प्लास्टिक शीट का वितरण किया गया। सभी पीड़ित प्लास्टिक शीट टांग कर परिवार के साथ रहने को विवश हैं। इसके अलावा दर्जनों घर कटाव के मुहाने पर आ गया है। नदी के जलस्तर में वृद्धि देखकर लोग सहमे हुए हैं। इसके अलावा इसी गांव के आजाद नगर मोहल्ले में भी कटाव हो रहा है। इतना होने के बाबजूद भी विभाग द्वारा फ्लड फाइटिंग का कार्य शुरू नहीं किया गया है जिससे ग्रामीणों में रोष व्याप्त है। पंचायत के मुखिया विरमा देवी ने सीओ को पत्र भेजकर शीघ्र कटाव रोकने की दिशा में पहल की मांग की है। अन्यथा पूरे पंचायत का अस्तित्व समाप्त हो जाने की आशंका जताई है।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें