Khagaria: OPD and Emergency service of sadar hospital stalled due to strike against doctors beating - VIDEO: डॉक्टर की पिटाई के विरोध में स्वास्थ्य कर्मचारी हड़ताल पर, ओपीडी और इमरजेंसी सेवा ठप DA Image
18 नबम्बर, 2019|8:45|IST

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

VIDEO: डॉक्टर की पिटाई के विरोध में स्वास्थ्य कर्मचारी हड़ताल पर, ओपीडी और इमरजेंसी सेवा ठप 

khagaria  opd and emergency service of sadar hospital stalled due to strike against doctor s beating

1 / 2सोमवार को स्वास्थ्यकर्मी कामकाज ठप कर हड़ताल पर चले गए

khagaria  opd and emergency service of sadar hospital stalled due to strike against doctor s beating

2 / 2खगड़िया में डॉक्टरों की हड़ताल से ओपीडी और इमरजेंसी सेवा ठप, इलाज के आईं महिला मरीज परेशान।

PreviousNext

खगड़िया में इलाज में लापरवाही का आरोप लगाते हुए शनिवार की देर रात आक्रोशित लोगों की ओर से सदर अस्पताल में तोड़फोड़ और ऑन ड्यूटी डॉक्टर की पिटाई के विरोध में सोमवार को सभी स्वास्थ्यकर्मी कामकाज ठप कर हड़ताल पर चले गए। इस दौरान स्वश्यकर्मियों के साथ-साथ घटना से नाराज डॉक्टर अस्पताल भवन के मुख्य गेट पर धरने पर बैठ गए। नाराज स्वास्थ्यकर्मी दोषियों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई और अस्पतालकर्मियों को पूर्ण सुरक्षा देने की मांग पर डटे थे।

स्वास्थ्यकर्मियों और डॉक्टरों के हड़ताल पर चले जाने से सदर अस्पताल की स्वास्थ्य सेवा चरमरा गई। जेनरल ओपीडी के साथ-साथ इमरजेंसी सेवा भी ठप है। सुबह 8 बजे से ही  विभिन्न कक्षों में ताला जड़ा है। इलाज के लिए पहुंचे मरीज वापस लौट रहे हैं। हड़ताल में डॉ योगेंद्र सिंह प्रयासी, डॉ पीके सिन्हा, डॉ केके सिंह, डॉ गुलसनोवर आदि शामिल हैं। स्वास्थ्यकर्मियों ने कहा कि जबतक उनकी मांगे पूरी नही हो जाती आंदोलन और हड़ताल दोनों जारी रहेगा।

उल्लेखनीय है कि करंट से गंभीर रूप से झुलसने के बाद शनिवार की देर रात मथुरापुर गांव के युवक गोविंद कुमार को लेकर उनके परिजन और ग्रामीण लेकर अस्पताल आये थे। यहां डॉक्टरों ने उसे मृत घोषित कर दिया। शव वापस मथुरापुर ले जाने के बाद किसी ने कहा दिया कि गोविंद की सांस चल रही है। इसके बाद परिजन और ग्रामीण फिर उसे लेकर सदर सदर अस्पताल पहुंचे। यहां डॉक्टर के फिर से मृत घोषित करने पर आक्रोशित ग्रामीणों ने अस्पताल प्रशासन पर लापरवाही का आरोप लगाते हुए तोड़फोड़ शुरू कर दी।

इस दौरान ड्यूटी पर तैनात डॉ केके सिंह के अलावा होमगार्ड जवानों की भी पिटाई कर दी। यही नहीं रविवार की सुबह युवक के शव के साथ मथुरापुर चौक को जाम कर दिया। इधर जहां एक ओर अस्पताल के डीएस डॉ वाइसी प्रयासी आंदोलनरत कर्मियों को समझाने बुझाने में लगे हैं वहीं खबर लिखे जाने तक हड़ताल पर बैठे स्वास्थ्यकर्मी मांगे माने जाने की बात पर अड़े थे।

 

 

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:Khagaria: OPD and Emergency service of sadar hospital stalled due to strike against doctors beating