ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News बिहार भागलपुरमुंबई से भागलपुर आ रही श्रमिक स्पेशल ट्रेन में गूंजी किलकारी, महिला ने बच्चे को दिया जन्म

मुंबई से भागलपुर आ रही श्रमिक स्पेशल ट्रेन में गूंजी किलकारी, महिला ने बच्चे को दिया जन्म

मुम्बई से भागलपुर आ रही श्रमिक स्पेशल ट्रेन में कटिहार जिले के बारसोई की महिला ने बरौनी स्टेशन पर बच्चे को जन्म दिया। ट्रेन में नवजात बच्चे की किलकारी से साथ चल रहे यात्रियों के चेहरे खिल उठे। बोगी...

मुंबई से भागलपुर आ रही श्रमिक स्पेशल ट्रेन में गूंजी किलकारी, महिला ने बच्चे को दिया जन्म
भागलपुर, वरीय संवाददाताWed, 13 May 2020 11:46 PM
ऐप पर पढ़ें

मुम्बई से भागलपुर आ रही श्रमिक स्पेशल ट्रेन में कटिहार जिले के बारसोई की महिला ने बरौनी स्टेशन पर बच्चे को जन्म दिया। ट्रेन में नवजात बच्चे की किलकारी से साथ चल रहे यात्रियों के चेहरे खिल उठे। बोगी में चल रहे यात्रियों ने ताली बजाकर नवजात का स्वागत किया।


बच्चे को जन्म देने वाली लीली खातून (24) के पति मो. अशरफ ने कहा कि लॉकडाउन के दौरान घर आने और पुत्र की प्राप्ति से दोहरी खुशी मिली है। इस यात्रा को परिवार जिन्दगी भर भूल नहीं सकता है। अशरफ ने बताया कि मुम्बई में मजदूरी पर परिवार का भरण-पोषण करते थे। अच्छी तरह गृहस्थी चल रही थी। सोचा था मुम्बई में बच्चे का जन्म होगा लेकिन कोरोना वायरस की रोकथाम के लिए लागू लॉकडाउन ने सारे अरमानों को तोड़ दिया। इस दौरान काम बंद हो गया। परिवार को भोजन नहीं मिल पा रहा था। घर आने के अलावा कोई चारा नहीं था। कमाई के सभी पैसे खत्म हो गये थे।

अशरफ ने बताया कि 11 मई को घर आने के लिए मुम्बई से स्पेशल ट्रेन में सवार हुए। कोच संख्या 13 में पत्नी के साथ थे। हाजीपुर से ट्रेन खुलने पर पत्नी को पीड़ा होने लगा। इसकी सूचना उन्होंने हेल्पलाइन नंबर पर दी। बरौनी स्टेशन पहुंचते ही नर्स और महिला चिकित्सक कोच में पहुंच गई। करीब चार बजे ट्रेन बरौनी स्टेशन पहुंची। मेडिकल टीम ने बर्थ के आसपास के यात्रियों को नीचे उतारकर सुरक्षित प्रसव कराया। चिकित्सकों ने जच्चा और बच्चा के स्वास्थ्य की जांच की। इसके बाद ट्रेन खोलने की इजाजत दी गयी। साथ आ रहे लोगों ने बताया कि बरौनी स्टेशन के प्लेटफॉर्म पर बच्चा के जन्म लेने पर तालियां बजायी गयी। भागालपुर स्टेशन पहुंचने पर स्क्रीनिंग कराने के बाद बस से कटिहार भेजा गया। 
 

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें