DA Image
1 मार्च, 2021|2:41|IST

अगली स्टोरी

राज्य में शिक्षा को कर्पूरी ठाकुर ने दी गति

default image

कटिहार | हिन्दुस्तान प्रतिनिधि

रविवार को शहीद चौक स्थित कर्पूरी मार्केट में स्थापित जननायक कर्पूरी की प्रतिमा पर माल्यार्पण कर धूमधाम के साथ जयन्ती समारोह का आयोजन किया गया। समारोह की अध्यक्षता सतीश ठाकुर ने की। इस मौके पर विधान पार्षद अशोक अग्रवाल ने कहा कि पिछड़ा पाये सौ में साठ का नारा व एक फैसले से बिहार में शिक्षा को एक रफ्तार देने का कार्य जननायक कर्पूरी ठाकुर ने किया था।

उन्होंने कहा कि वे बिहार के एक ऐसे सीएम के रुप में जाने जाते हैं जिनके उपर पदों का प्रभाव कभी हावी नहीं हो सका। पूर्व केन्द्रीय मंत्री निखिल कुमार चौधरी ने कहा कि समाजवादी आन्दोलन के पुरोधा डॉ. राममनोहर लोहिया के आदर्शोँ को सरजमीन पर उतारने का कार्य जननायक ने किया था। उन्होंने कहा कि कमानेवाला खायेगा, लूटनेवाला जायेगा के नारे से कर्पूरीजी ने कान्ति लायी थी। परिवारवाद, वंशवाद को वे लोकतंत्र के लिए दीमक मानते थे। इस मौके पर पूर्व मंत्री महेन्द्रनारायण यादव ने कहा कि उनके आदर्श एवं सिद्धान्त पर चलकर ही जयंती मनाना पूरी तरह सार्थक होगा।

इस अवसर पर उपमेयर सूरज प्रकाश राय, पूर्व डिप्टी मेयर मंजूर खान, विमल सिंह बेगानी, नवल किशोर चौधरी, राजकुमार गुप्ता, वीरेन्द्र यादव,राम यादव,प्रमोद साह, डॉ. एसके सुमन, सुनील यादव, रामचन्द्र ठाकुर, निरंजन पोद्दार, अभिषेक सिंह, ओमप्रकाश ठाकुर,अर्जुन ठाकुर, गुलाब ठाकुर, अबोध, बमबम एवं सूरज सिन्हा मुख्य रुप से उपस्थित थे।

चन्द्रवंशीय क्षत्रिय सभा ने मनायी जयंती: अखिलभारतीय चन्द्रवंशीय क्षत्रिय महासभा के तत्वावधान में जननायक की जयन्ती समारोह का आयोजन किया गया। उनके प्रतिमा पर फूल माला अर्पित किया गया तथा उनके विचारों पर प्रकाश डाला। मौके पर गंगाराम चन्द्रवंशी, उमेश वर्मा, शिवचरण चन्द्रवंशी मुख्य रुप से उपस्थित थे।

गरीबों व शोसितों के थे आवाज: कर्पूरी जयंती पर बरारी के विधायक विजय सिंह ने कहा कि जननायक गरीबों एवं शोसितों के आवाज थे। जिन्होंने पिछड़ा एवं अतिपिछड़ा का जागरुक किया। उनके मान सम्मान बढ़ाने के लिए तत्पर रहने की बात कहीं। मौके पर जदयू के मुख्य प्रवक्ता राजकुमार गुप्ता, अजीत कुमार मंडल, रोशन मंडल, आनंदी मंडल, संजीव सिंह,टिंकू मंडल, निवेदिता मंडल एवं मो. रिजाउल मुख्य रुप से उपस्थित थे।

  • Hindi News से जुड़े ताजा अपडेट के लिए हमें पर लाइक और पर फॉलो करें।
  • Web Title:Karpoori Thakur gave momentum to education in the state