ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News बिहार भागलपुरपीएम किसान सम्मान निधि योजना में पिछड़ रहा कहलगांव अनुमंडल

पीएम किसान सम्मान निधि योजना में पिछड़ रहा कहलगांव अनुमंडल

प्रधानमंत्री किसान सम्मान निधि योजना में कहलगांव अनुमंडल पिछड़ता जा रहा है। सर्वाधिक आवेदन इसी अनुमंडल से लंबित बताये जा रहे हैं। दो दिन पहले हुई समीक्षा में सन्हौला में 2832 आवेदन पीरपैंती में 3429...

पीएम किसान सम्मान निधि योजना में पिछड़ रहा कहलगांव अनुमंडल
हिन्दुस्तान टीम,भागलपुरSat, 08 Aug 2020 09:25 PM
ऐप पर पढ़ें

प्रधानमंत्री किसान सम्मान निधि योजना में कहलगांव अनुमंडल पिछड़ता जा रहा है। सर्वाधिक आवेदन इसी अनुमंडल से लंबित बताये जा रहे हैं। दो दिन पहले हुई समीक्षा में सन्हौला में 2832 आवेदन पीरपैंती में 3429 तथा कहलगांव में 6734 आवेदन लंबित पाए गए थे। ये आवेदन कृषि समन्वयक के स्तर पर लंबित हैं। अंचलाधिकारी के स्तर पर लंबित आवेदनों की सख्या अलग है। लंबित आवेदनों के शीघ्र निष्पादन नहीं होने से किसान इसके लाभ से वंचित हैं।

जिला कृषि पदाधिकारी केके झा ने बताया कि आवेदन निष्पादन में तेजी लाने के लिए सख्त निगरानी शुरू की गई है। इसीलिए समीक्षा भी लगातार की जा रही है। कहलगांव अनुमंडल के प्रखंड कृषि पदाधिकारियों और कृषि समन्वयकों को कहा गया है कि 24 घंटे के अंदर आवेदन का निष्पादन करें। दोबारा फिर समीक्षा की जाएगी। कृषि समन्वयकों को अपने स्तर से सत्यापन कर आवेदनों को अग्रसारित कर देना है। इसके बाद अंचलाधिकारी के स्तर पर निष्पादन होगा।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें