ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News बिहार भागलपुरजोकीहाट विधानसभा उपचुनाव में पौने 3 लाख वोटर्स करेंगे 9 कैंडिडेट्स का फैसला

जोकीहाट विधानसभा उपचुनाव में पौने 3 लाख वोटर्स करेंगे 9 कैंडिडेट्स का फैसला

जोकीहाट विधानसभा उपचुनाव के लिए सोमवार वोटिंग होगी। जोकीहाट के दो लाख 70 हजार 423 मतदाता नौ प्रत्याशियों के राजनीतिक भविष्य का फैसला करेंगे। करीब 15 दिनों तक चुनाव प्रचार चला। सोमवार को होने वाली...

जोकीहाट विधानसभा उपचुनाव में पौने 3 लाख वोटर्स करेंगे 9 कैंडिडेट्स का फैसला
अररिया। एक संवाददाताSun, 27 May 2018 10:19 PM
ऐप पर पढ़ें

जोकीहाट विधानसभा उपचुनाव के लिए सोमवार वोटिंग होगी। जोकीहाट के दो लाख 70 हजार 423 मतदाता नौ प्रत्याशियों के राजनीतिक भविष्य का फैसला करेंगे। करीब 15 दिनों तक चुनाव प्रचार चला। सोमवार को होने वाली वोटिंग के लिए जोकीहाट के 155 भवन में 331 मतदान केन्द्र बनाये गये हैं।

इनमें मूल मतदान केन्द्र 222 व 109 सहायक मतदान केंद्र होंगे। जबकि चिह्नित 101 मतदान केन्द्र को अति संवेदनशील और 118 को संवेदनशील की श्रेणी में रखा गया है जहां सुरक्षा व्यवस्था के कड़े इंतजाम हैं। इस चुनाव में भी लोकसभा उपचुनाव की तर्ज पर वीवीपैट का इस्तेमाल किया जाऐगा। इसके अलावा प्रत्याशी पसंद नहीं आने पर ईवीएम में अंकित नोटा बटन का भी इस्तेमाल किया जा सकेगा। 21 कंपनी सुरक्षा बल लगाये गये हैं। सीपीएमएफ (सेंट्रल पारा मिलिट्री फोर्स) की 11, एसएसबी और बीएमपी की 10 कंपनियां तैनात की गई हैं। स्थानीय पुलिस के साथ आसपास के जिलों की पुलिस भी तैनात की गई है।

जिले से लगने वाली सीमाओं पर चिह्नत 21 स्थानों पर चेकपोस्ट लगाकर सघन वाहन चेकिंग अभियान चलाया जा रहा है। इसको लेकर डीएम व एसपी ने संयुक्त आदेश जारी किया है। दोनों अधिकारी खुद चुनाव की मॉनिटरिंग कर रहे हैं। पूरे विधानसभा क्षेत्र को तीन सुपर जोन और 14 जोन में बांटकर दंडाधिकारियों के साथ पुलिस पदाधिकारी व बल की प्रतिनियुक्ति की गई है।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें