ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News बिहार भागलपुरJLNMCH में ड्यूटी से गायब 7 डाक्टरों की नौकरी खतरे में!, महामारी अधिनियम के तहत होगी कार्रवाई

JLNMCH में ड्यूटी से गायब 7 डाक्टरों की नौकरी खतरे में!, महामारी अधिनियम के तहत होगी कार्रवाई

कोरोना महामारी के बीच भागलपुर स्थित जवाहरलाल नेहरू मेडिकल कॉलेज सह अस्पताल(जेएलएनएमसीएच ) के सात डॉक्टर लंबे समय से ड्यूटी से गायब हैं। लगातार नोटिस के बाद ये लोग काम पर नहीं लौटे तो अब...

JLNMCH में ड्यूटी से गायब 7 डाक्टरों की नौकरी खतरे में!, महामारी अधिनियम के तहत होगी कार्रवाई
भागलपुर, कार्यालय संवाददाताFri, 15 May 2020 10:58 PM
ऐप पर पढ़ें

कोरोना महामारी के बीच भागलपुर स्थित जवाहरलाल नेहरू मेडिकल कॉलेज सह अस्पताल(जेएलएनएमसीएच ) के सात डॉक्टर लंबे समय से ड्यूटी से गायब हैं। लगातार नोटिस के बाद ये लोग काम पर नहीं लौटे तो अब बिहार सरकार ने इन डॉक्टरों को तीन दिन की मोहलत दी है। कहा गया है कि अब अगर काम पर नहीं लौटे तो न केवल नौकरी जायेगी बल्कि महामारी अधिनियम के तहत कार्रवाई भी होगी। 

बिहार सरकार ने जेएलएनएमसीएच के सात डॉक्टरों के खिलाफ ड्यूटी पर न लौटने की दशा में कार्रवाई का मन बनाया है। उनमें कोई करीब पौने दो साल से ड्यूटी पर नहीं आ रहे हैं तो कोई एक महीने से। जेएलएनएमसीएच के कान, नाक व गला रोग विभाग के असिस्टेंट प्रोफेसर डॉ. अमित कुमार सिंह बीते नौ अप्रैल से ड्यूटी पर नहीं आ रहे हैं तो मेडिसिन विभाग के असिस्टेंट प्रोफेसर डॉ. मनोज कुमार 29 जुलाई 2019 से। इसके अलावा बॉयोकेमेस्ट्री विभाग के ट्यूटर डॉ. प्रिंस चंद्रशेखर, माइक्रोबॉयोलॉजी विभाग की ट्यूटर डॉ. शिरीन शैलजा, डॉ. निशांत उपाध्याय, सीनियर रेजीडेंट डॉ. चंद्रशेखर नौ अप्रैल से व स्त्री एवं प्रसव रोग विभाग की सीनियर रेजीडेंट डॉ. प्रीति कुमारी 23 अप्रैल से ड्यूटी से गायब हैं। 

संविदा होगी समाप्त, होगी कार्रवाई
बिहार सरकार द्वारा जारी नोटिस में कहा गया है कि अगर ये डॉक्टर तीन दिन में ड्यूटी पर नहीं लौटते हैं तो सीनियर रेजीडेंट व ट्यूटर की संविदा व टेन्योर समाप्त कर दी जायेगी। जबकि डॉक्टरों के खिलाफ डिजास्टर मैनेजमेंट एक्ट 2005 व एपेडमिक डिजीज एक्ट 1897 के तहत भी कार्रवाई की जायेगी।

 
 इन डॉक्टरों के खिलाफ रिपोर्ट अस्पताल प्रशासन स्तर पर भेजी गयी थी। सरकार द्वारा इनके खिलाफ एक्शन लेने के लिए नोटिस आज जारी कर दिया गया है। -  डॉ. हेमंत कुमार सिन्हा, प्राचार्य, जेएलएनएमसीएच भागलपुर
 

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें